Google Play Store : असुरक्षित ऐप्स को हटाने की कर रहा है तैयारी, जानें पूरा मामला

Technology
Google Play Store : असुरक्षित ऐप्स को हटाने की कर रहा है तैयारी, जानें पूरा मामला

ऐप्स के डेवलपर्स गूगल की वैलिड प्राइवेसी पॉलिसी पर खरे नहीं उतरे हैं। जिसके कारण गूगल की ओर से इन ऐप्स डेवलपर्स को 15 मार्च तक की मोहलत दी गई है।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स की सुरक्षा को लेकर गूगल अक्सर कोई न कोई नया कदम उठाता रहता है। अब जल्द ही गूगल ऐसे मोबाइल ऐप्स पर निशाना साधने वाला है जो असुरक्षित हैं। गूगल इन्हें एंड्रॉयड प्ले स्टोर से हटा देगा और यूजर्स इन्हें डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। इसको लेकर गूगल की ओर से हाल ही में प्ले स्टोर पर मौजूद इन ऐप्स के डेवलपर्स को ऐप्स विजिबिलिटी को सीमा में रखने के लिए चेतावनी ईमेल भेजी गई है।



READ : सैमसंग का खास वैलेंटाइंस वीक ऑफर : अपने वैलेंटाइन को दें ये प्यार भरा गिफ्ट


तो वहीं इसके जरिए बताया गया है कि जो ऐप डेवलपर्स गूगल यूजर डाटा पॉलिसी को नहीं मानेंगे उन्हें प्ले स्टोर से डिलीट कर दिया जाएगा। इस फैसले के बाद गूगल प्ले स्टोर से ढेरों जॉम्बी ऐप्स हटाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक,  गूगल ने डेवलपर्स को भेजी गई ईमेल में लिखा है कि इन ऐप्स को इंस्टॉल करते वक्त कैमरा, माइक्रोफोन और अकाउंट्स आदि की जानकारी मांगी जाती है। 



READ : व्हाट्सऐप का लेटेस्ट टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर शुरु, पासकोड भूले तो डिलीट हो जाएंगे मैसेज 


लेकिन इन ऐप्स के डेवलपर्स गूगल की वैलिड प्राइवेसी पॉलिसी पर खरे नहीं उतरे हैं। जिसके कारण गूगल की ओर से इन ऐप्स डेवलपर्स को 15 मार्च तक की मोहलत दी गई है। अगर इसके बावजूद भी डेवलपर्स की ओर से ऐप्स पर एडमिनिस्ट्रेटिव एक्शन नहीं लिया गया तो गूगल उनके ऐप्स को 15 मार्च के बाद प्ले स्टोर से हटा सकता है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned