Good News: अब कुछ सेकेंड में ऐसे डाउनलोड कर सेकेंगे अपनी पसंदीदा फिल्में..

Technology
Good News: अब कुछ सेकेंड में ऐसे डाउनलोड कर सेकेंगे अपनी पसंदीदा फिल्में..

5जी तकनीक अगली पीढ़ी का इंटरनेट नेटवर्क तकनीक है। जो 4 जी के मुकाबले में 100 गुना अधिक स्पीड देने वाला होगा।

आपको बता दें कि मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को साल 2017 में हाई स्पीड 5जी नेटवर्क की सौगात मिल सकती है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है। लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि ये बिलकुल सच बात है। 



मिंट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश और दुनिय की मोबाइल और इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियां 5जी नेटवर्क का परीक्षण कर रही हैं और जल्द ही यह भारत में भी आ सकता है। खबर के मुताबिक, नए साल में सरकार देश में 5जी नेटवर्क शुरू करने पर विचार कर रही है। साथ ही दूरसंचार नियामक ट्राई देश में 5जी नेटवर्क के लिए जरूरी मापदंड और नियामकीय संरचना पर विचार-विमर्श संबंधी दस्तावेज जल्द जारी करेगा।



आपको बता दें कि इसके बाद 5जी के जरिए यूजर भारी डाटा फाइल के साथ हाई क्वालिटी डिजिटल फिल्म बिना किसी बाधा के बस कुछ सेकेंड आसानी से डाउनलोड कर लेंगे। इसके अलावा वो 3 डी फिल्में, गेम्स, अल्ट्रा एचडी कंटेंट और रिमोट मेडिकल जैसी सेवाओं का पूरा फायदा उठा सकेंगे।  



गौरतलब हो कि 5जी तकनीक अगली पीढ़ी का इंटरनेट नेटवर्क तकनीक है। जो 4 जी के मुकाबले में 100 गुना अधिक स्पीड देने वाला होगा। जिसके बाद आपके इंटरनेट की स्पीड काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned