खुशखबरी! सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी नोट 7 का नया डिजाइन, जानें नए स्मार्टफोन में क्या है खास

Punit Kumar

Publish: Jul, 06 2017 07:15:00 (IST)

Technology
खुशखबरी! सैमसंग ने लॉन्च किया गैलेक्सी नोट 7 का नया डिजाइन, जानें नए स्मार्टफोन में क्या है खास

दोबारा डिजाइन किए गए गैलेक्सी नोट की 400,000 यूनिट बिक्री के लिए तैयार हैं। जबकि इसमें 3,200 एमएएच का बैटरी बैकअप दिया गया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का नया डिजाइन एक बार फिर बाजार में पेश किया है। हैंडसेट में आग लगने की घटनाएं लगातार होने के कारण इस स्मार्टफोन का उत्पादन और बिक्री पिछले साल बंद कर दी गई थी।



दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी एफे न्यूज के मुताबिक, यह नया संशोधत रूप गैलेक्सी नोट एफई (फैन एडिशन) की दक्षिण कोरिया में शुक्रवार से बिक्री शुरू होगी। इसकी कीमत 699,600 वोन दक्षिण कोरिया की मुद्रा वोन (607 अमेरिकी डॉलर) है।



सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 7 ने फोन की बैटरी में आग लगने संबंधी समस्या के चलते इसका उत्पादन और बिक्री रोक दी थी। किसी मोबाइल कंपनी द्वारा मोबाइल फोन के इतिहास में पहली बार इस तरह का कदम उठाया गया था। तो वहीं इस मोबाइल की असफलता के कारण सैमसंग को लगभग 6.1 अरब का कुल परिचालन घाटा हुआ था।



अब दोबारा डिजाइन किए गए गैलेक्सी नोट की 400,000 यूनिट बिक्री के लिए तैयार हैं। जबकि इसका बैटरी बैकअप 3,200 एमएएच का है जो कि पहले के मॉडल की बैटरी क्षमता से 200 एमएएच कम है। हालांकि इसका पता नहीं चल सका है कि अन्य देशों की इसकी कितनी यूनिट बिक्री के लिए मौजूद रहेंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned