बड़ी खबर ! अब WhatsApp के जरिए जल्द किया जा सकेगा डिजिटल भुगतान

Punit Kumar

Publish: Apr, 04 2017 08:47:00 (IST)

Technology
बड़ी खबर ! अब WhatsApp के जरिए जल्द किया जा सकेगा डिजिटल भुगतान

व्हाट्सएप फेसबुक की एक इकाई है। और भारत इसका एक सबसे अहम बाजार है। जहां देश में व्हाट्सएप के लगभग 20 करोड़ यूजर्स हैं।

दुनिया में अपने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए मशहूर व्हॉट्सऐप अब जल्द ही डिजिटल पेमेंट से जुड़ी सेवा क्षेत्र में उतरने वाली है। सूत्रों के मुताबिक व्हॉट्सऐप आगामी 6 महीनों में भारत में यह सेवा शुरु कर सकती है। 



न्यूज वेबसाइट केन के मुताबिक, जहां अभी व्हॉट्सऐप के जरिए लोग अपनों को केवल मैसेज भेजते हैं तो वहीं आगामी दिनों में इसके जरिए डिजिटल भुगतान भी आसानी से किया जा सकेगा। खबरों के मुताबिक कंपनी डिजिटल पेमेंट सर्विस से जुड़ी अहम प्रोजेक्ट पर काम करी है। जो यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस चैट एप के साथ मिलकर लोगों को इसके जरिए भुगतान की सुविधा प्रदान करेगा। 



गौरतलब है कि बीते फरवरी महीने में व्हाट्सएप के सह संस्थापक ब्रायन एक्टन और आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद के बीच एक बैठक हुई थी। जिसमें से यह खबर निकलकर आई थी कि व्हाट्सएप डिजिटल पेमेंट के क्षेत्र भारत किस तरह से अपना योगदान दे सकती है। 



ध्यान हो कि व्हाट्सएप फेसबुक की एक इकाई है। और भारत इसका एक सबसे अहम बाजार है। जहां देश में व्हाट्सएप के लगभग 20 करोड़ यूजर्स हैं। सोशल मीडिया के प्रमुख प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप ने संकेत दिए थे कि कंपनी भारतीय यूजर्स का ख्याल करते हुए एप आधारित डिजिटल पेमेंट प्रणाली के विषय पर विचार कर रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned