पुराने मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, अब इन मोबाइल्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

Abhishek Pareek

Publish: Jan, 03 2017 10:18:00 (IST)

Technology
पुराने मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले जरूर पढ़ें ये खबर, अब इन मोबाइल्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

सोशल मैसेंजिंग एप वाट्सएप ने दुनिया के करोड़ों आर्इफोन आैर एंड्रॉयड फोन पर काम करना बंद कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने ही एप की सातवीं सालगिरह पर ये घोषणा की थी।

सोशल मैसेंजिंग एप वाट्सएप ने दुनिया के करोड़ों आर्इफोन आैर एंड्रॉयड फोन पर काम करना बंद कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने ही एप की सातवीं सालगिरह पर ये घोषणा की थी। कंपनी ने ये कदम तकनीक को आैर बेहतर बनाने के साथ ही न फीचर जोड़ने आैर सुरक्षा को सुनिश्चित करने केे लिए उठाया है। 



एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड 2.1 आैर 2.2 पर चलने वाले स्मार्टफोन आैर आर्इफोन 6जीएस या आइआेएस 6 फोन पर वाट्सएप बंद हो चुका है। साथ ही विंडोज सेवन पर भी अब वाट्सएप नहीं चलेगा। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि नए एेप को पुराने फोन सपोर्ट नहीं कर पाएंगे। 



फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने पूर्व में ब्लैकबेरी के सभी माॅडल आैर नोकिया के कुछ माॅडल काे सपोर्ट बंद करने की बात कही थी। हालांकि इस फैसले को फिलहाल टाल दिया गया है। 



कंपनी की अेार से पिछले महीने कहा गया था कि ये मोबाइल हमारी कहानी का अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन हमें अपने एप में नए फीचर्स को जोड़ना है लेकिन कुछ फोन्स में एेसी क्षमता नहीं है। हम आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि एक अरब से भी ज्यादा लोग इस मैसेंजिंग एप का इस्तेमाल करते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned