शाओमी का रेडमी नोट 4' जनवरी में भारत में होगा लॉन्च

Technology
शाओमी का रेडमी नोट 4' जनवरी में भारत में होगा लॉन्च

आईडीसी के आंकड़ों की मानें तो ऑनलाइन पोर्टल्स पर रेडमी नोट 3 सबसे ज्यादा सफल फोन साबित हुआ है। इसलिए यह हैरानी की बात नहीं होगी कि अगर शाओमी अपने इस फोन का नवीनतम वर्जन लॉन्च कर दे।

रेडमी नोट 3 के अगले वर्जन नोट 4 की लॉन्चिंग को लेकर हालांकि शाओमी ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। वैसे बता दें कि भारत में शाओमी के रेडमी सिरीज के स्मार्टफोनों के काफी चाहने वाले हैं। कंपनी का दावा है कि उसने 23 लाख से ज्यादा रेडमी नोट 3 फोनों की बिक्री की है।






कहा जा रहा है कि डिजाइन और स्पेशिफिकेशंस के मामले में रेडमी नोट 4, नोट 3 से काफी मिलता-जुलता होगा। हालांकि इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। इसके अलावा इसका प्रोसेसर भी चीन में बिकने वाले मीडियाटेक प्रोसेसर की जगह क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन हो सकता है। 






कुछ वक्त पहले ही रेडमी नोट 4 को चीन में पेश किया गया था। पूर्णतया एक मेटल बॉडी से बने इस फोन में पिछले फोन की ही तरह 4,100 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन भी पिछले वर्जन की तरह 2+16 और 3+64 रैम व इंटर्नल स्टोरेज के वर्जन में पेश किया गया था। शाओमी ने इनकी कीमत क्रमशः 899 चीनी युआन (करीब 9,000 रुपये) और 1,199 युआन (करीब 12,000 रुपये) रखी गई थी।






इस फोन में 5.5 इंच का फुलएचडी (1920ङ्ग1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन वाला 2.5ष्ठ आर्क ग्लास डिजाइन डिस्प्ले दिया गया है। 2.1 डेकाकोर प्रोसेसर वाले इस फोन के इंटर्नल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लिहाज से इसमें एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो के ऊपर एमआईयूआई 8.0 स्किन दी गई है।






फोटोग्राफी के लिहाज से यह फोन 13+5 मेगापिक्सल वाले प्राइमरी और फ्रंट कैमरा के साथ आया है। इसके रीयर पैनल पर कैमरा के नीच फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। तीन रंगों में आने वाले इस फोन का भारतीय यूजर्स को भी काफी इंतजार है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned