राजस्थान पत्रिका सामाजिक सरोकार- दुखी ओर दर्द से कहराते हुए आए, जाते समय चेहरे पर मुस्कान लिए लौटे

pawan sharma

Publish: Jun, 19 2017 06:43:00 (IST)

Tonk, Rajasthan, India
राजस्थान पत्रिका सामाजिक सरोकार- दुखी ओर दर्द से कहराते हुए आए, जाते समय चेहरे पर मुस्कान लिए लौटे

अटल सेवा केन्द्र में रविवार को एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में 125 रोगियों की जांच कर नि:शुल्क दवाइयां दी गई।

आवां. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत ग्राम पंचायत आवां और राजस्थान नाक, कान, गला अस्पताल मानसरोवर जयपुर की ओर से कस्बे के अटल सेवा केन्द्र में रविवार को एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में 125 रोगियों की जांच कर नि:शुल्क दवाइयां दी गई।



 सरपंच राधेश्याम चन्देल ने बताया कि शिविर में आवां, कनवाड़ा, ख्वासपुरा, सीतापुरा, राजकोट, टोकरावास आदि लगभग एक दर्जन गावों के रोगियों ने जांच कराई। डा. ललित किरण सैनी और डॉ. योगेन्द्र सूत्रकार के अनुसार सर्वाधिक 52 प्रकरण कान के रोग से सम्बन्धित पाए गए।



 मरीजों को श्रवण यंत्र और ऑपरेशन के लिए जयपुर स्थित अस्पताल में बुलाया गया है। पंचायत समिति सदस्य दुर्लभ चन्द जैन ने बताया कि शिविर में कान, नाक और गले के रोगों की जांच कर नि:शुल्क दवाई मिलने से निर्धन लोगों को काफी राहत मिली है।



 शिविर में आए किशन लाल, सलीम, शान्ति, भंवर लाल, सूरजमल, रतन, कैलाश, फूलां, गीता, रमेश, रामघणी आदि ने पत्रिका के सामाजिक सरोकार की ओर निरन्तर बढ़ते कदमों की सराहना करते हुए आभार जताया है।



देवली. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार के तहत रविवार को जनसेवा समिति देवली व कृष्णगोपाल कालेड़ा आयुर्वेदिक अस्पताल की ओर से पेंशनर भवन में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ। इससे पहले शिविर की शुरुआत समिति के पदाधिकारियों व चिकित्सकों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर की।



 समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष घीसालाल टेलर ने बताया कि शिविर में चिकित्सक सुशील कुमार शर्मा ने मौसमी बीमारी, श्वांस, खांसी, नजला, मधुमेह, चर्म रोग, अतिसार, जोड़ों का दर्द, कब्ज, मोटापा, खून की कमी, गठिया सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित 55 रोगियों की जांच कर परामर्श दिया। यहां रोगियों की नि:शुल्क जांच कर औषधियां भी दी गई।



 शिविर के आयोजन के बाद लोगों ने राजस्थान पत्रिका व जनसेवा समिति के प्रयासों की प्रशंसा की। इस दौरान भंवरलाल शर्मा, कन्हैयालाल, नाथूलाल, सुरेन्द्र सिंह शक्तावत, प्रहलाद शर्मा, शिवजीराम प्रतिहार, लक्ष्मीनारायण परिहार, सत्यनारायण गोयल, श्यामलाल, निरंजन लाल टेलर, सुरेन्द्र नरुका आदि ने शिविर की व्यवस्थाओं में सहयोग किया।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned