पैसिफिक विवि उदयपुर के वार्षिकोत्सव में डेनिम, ट्राइबल, बनारसी के साथ वेस्टर्न परिधानों में रैंप पर उतरी मॉडल्स ने इंडो-वेस्टर्न संग ट्राइबल का मैजिक दिखाया

madhulika singh

Publish: Jun, 12 2017 02:15:00 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
पैसिफिक विवि उदयपुर के वार्षिकोत्सव में डेनिम, ट्राइबल, बनारसी के साथ वेस्टर्न परिधानों में रैंप पर उतरी मॉडल्स ने इंडो-वेस्टर्न संग ट्राइबल का मैजिक दिखाया

मौका था पैसिफिक विश्वविद्यालय के पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड मास कम्यूनिकेशन के वार्षिक समारोह एल्युमिनेटी-2017 के तहत फैशन शो आयोजन का।

भारतीय पारम्परिक परिधानों के साथ डेनिम फेब्रिक में गाउन और फंकी लुक ग्रेफिटी प्रिंट्स पर तैयार साड़ी लहंगे एवं इंडिया एंचांटेड में बनारसी फेब्रिक के आकर्षक परिधान पहने जब देश की जानी मानी मॉडल्स ने संगीत की धुनों संग रैंप पर कैटवॉक किया तो हर कोई मंत्रमुग्ध हो उठा।



READ MORE : पेसिफिक का इल्यूमिनेटी 2017 फैशन शो में दिखेंगे पारम्परिक और मॉडर्न थीम के नजारे



मौका था पैसिफिक विश्वविद्यालय के पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड मास कम्यूनिकेशन के वार्षिक समारोह एल्युमिनेटी-2017 के तहत फैशन शो आयोजन का। जिसमें रविवार शाम टाउन हॉल स्थित सुखाडि़या रंगमंच पर भारतीय मधुबनी, कलमकारी, ब्लॉक प्रिंटिंग के साथ इकत और ट्राइबल प्रिंट्स के चटक रंगों का समावेश फैशन प्रेमियों को लुभा गया।


इस मौके पर मुख्य अतिथि फैशन डिजाइनर गजल मिश्रा, पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल, पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की डायरेक्टर शीतल अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव टांक, उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राघवेन्द्र राठौड व डॉ. महेन्द्र सोजतिया उपस्थित थे।


पूरब-पश्चिम के संगम की बानगी


दूसरे राउण्ड में लम्बे इवनिंग गाउन्स के कलेक्शन में वर्तमान ट्रेंड व कॉटन फेब्रिक से तैयार परिधानों के साथ भारतीय परिधानों को बढावा देने के उद्देश्य से पीआईएफटी के पूर्व विद्यार्थियों द्वारा बनाए वस्त्रों की बानगी देखते ही बनती थी। इसके साथ बच्चों का इंडियन मेशप राउंड हुआ। इसमें स्टूडेंट्स द्वारा तैयार किड्स स्पेशल ड्रेसेस का प्रदर्शन किया गया। रैंप पर नन्हें-मुन्नों ने देसी-विदेशी परिधान पहनकर दर्शकों की खूब सराहना पाईं।


अव्य बना आकर्षण का केंद्र


रणबंका फिल्म के बाल कलाकार अव्य अग्रवाल ने शो के दौरान एबीसीडी फिल्म के गीत पर डांस की धमाकेदार प्रस्तुति और रैम्प पर वॉक से हर किसी को खासा प्रभावित किया।


ब्राइडल थीम राउण्ड का अलग रंग


डिजायन राउण्ड में गजल मिश्रा के परिधानों को राजस्थानी रंग और जरी गोटे के अभिनव प्रयोग से तैयार ब्राईडल थीम पर आधारित था। जिसमें ज्वेलरी सेटअप और मेकअप पर खासी मेहनत दिखाई दी। इस दौरान मॉडल्स ने रैंप पर सेल्फी शो भी पेश किया। कोरियोग्राफर संदीप धर्मा ने थीम बेस्ड और परंपरागत कोरियोग्राफी के साथ ड्रामा, इमोशन को जीवंत करते लाइट एंड म्यूजिक का बखूबी इस्तेमाल किया।


प्रतिभागियों ने पाई सराहना


वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने कहा कि शहर के युवाओं में फैशन की खासी समझ है। संस्थान के विद्यार्थियों ने इस समारोह को लेकर काफी पहले से तैयारी शुरू कर दी थी जो आज रंग लाई है। इस मौके पर बेस्ट स्टूडेंट्स का अवार्ड फरीदा पडिहार, वसंत माली व मगाराम को मिला। किड्स राउण्ड में बेस्ट डिजाइनर का पुरस्कार ज्योति चौहान, रूबल पंवार व आंचल चुघ को बेस्ट डिजाइनर का पुरस्कार निर्मला पाटीदार ने पाया। इसी तरह, मेल राउण्ड में बेस्ट डिजाइनर का पुरस्कार मनीश पंवार ने जीता। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned