उदयपुर: आने वाले चुनाव के लिए अभी से शुरू तैयारियां, राहुल गांधी के सामने इस दिन करेंगे शक्ति प्रदर्शन

Udaipur, Rajasthan, India
उदयपुर: आने वाले चुनाव के लिए अभी से शुरू तैयारियां, राहुल गांधी के सामने इस दिन करेंगे शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में अभी से टिकट को लेकर रणनीति शुरू हो गई है। मेवाड़-वागड़ में अभी कांग्रेस के वे ही नेता ज्यादा व्यस्त है जो टिकट की दौड़ में है।

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में अभी से टिकट को लेकर रणनीति शुरू हो गई है। मेवाड़-वागड़ में अभी कांग्रेस के वे ही नेता ज्यादा व्यस्त है जो टिकट की दौड़ में है। इसके चलते 19 जुलाई को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बांसवाड़ा यात्रा में शक्ति प्रदर्शन देखने को मिलेगा।  बांसवाड़ा में राहुल गाधी की सभा में शक्ति प्रदर्शन को लेकर खुद को टिकट का दावेदार मानने वालों ने अपने क्षेत्र के बूथ, ब्लॉक, वार्ड और ग्राम पंचायतों में पूरी ताकत लगा रखी है। निचले स्तर पर सबको जिम्मेदारी सौंपते हुए नियमित फीडबैक लिया जा रहा है। वे राहुल के साथ-साथ प्रदेश के प्रभारी अविनाश पाण्डे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के समक्ष भी यह साबित करना चाहते हैं कि उनमें कितना दम है। 



देहात कांग्रेस ने नियुक्ति किए प्रभारी

देहात जिलाध्यक्ष लालसिह झाला ने राहुल गांधी की बांसवाडा में प्रस्तावित किसान आक्रोश रैली के लिए जिले में ब्लॉकवार प्रभारी नियुक्त करते हुए जिम्मेदारियां बांटी है। प्रवक्ता हेमन्त श्रीमाली ने बताया कि ब्लॉक गोगुन्दा-ए में हरिराम मीणा, गोगुन्दा बी में कमलसिंह चौधरी, मावली में देवेन्द्रसिंह शक्तावत, खेमली में मुर्तजा हुसैन साबरी, वल्लभनगर में दिलीप प्रभाकर, भीण्डर में श्यामलाल चौधरी, ऋषभदेव में किशन वाधवानी को प्रभारी बनाया। इसी प्रकार खेरवाड़ा में लक्ष्मी नारायण मेघवाल, सलूम्बर में दयालाल चौधरी, सराड़ा में जयप्रकाश वाणावत, कोटड़ा में ख्यालीलाल सुहालका, झाड़ोल में मोडसिंह सिसोदिया, गिर्वा में केवलचन्द लबाना, हिरणमगरी में प्रतापंिसंह चौहान व लसाडिय़ा में गोविन्दसिंह कृष्णावत को प्रभारी नियुक्त किया।  



READ MORE: केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने उदयपुर में ली अधिकारियों की बैठक, GST से जुड़ी इन बातों की दी जानकारी




हर पंचायत से बांसवाड़ा जाए बस

गिर्वा कांग्रेस ब्लॉक की बैठक शनिवार को पूर्व विधायक सज्जन कटारा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ब्लॉक से आए पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कटारा ने कहा कि हर पंचायत से बस जाए और इसके लिए अभी से फील्ड में काम करना शुरू कर दें। कांग्रेस नेता विवेक कटारा ने पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। शैलेश मिश्रा ने बताया कि बैठक में हिरणमगरी ब्लॉक अध्यक्ष भागवतसिंह झाला, प्रमोद मेनारिया, किशन डांगी, ओनार सिंह, मोड़ सिंह, भोईयों की पंचोली सरपंच विमल भादविया, ईश्वरदास आदि उपस्थित थे।



महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आज आएंगी   

प्रदेश महिला काग्रेस अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती रविवार को चार दिवसीय संभागीय दौरे पर उदयपुर आएंगी। देहात महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा चोर्डिया ने बताया कि रियाज रविवार शाम को आएंगी और सामेवार सुबह 11 बजे देवेन्द्र धाम भुवाणा में देहात महिला कांग्रेस की बैठक लेंगी। अपराह्न 2 बजे शहर महिला कांग्रेस की बैठक लेंगी। 18 जुलाई को रियाज डूंगरपुर जिला महिला कांग्रेस की बैठक लेंगी एवं 19 जुलाई को बांसवाड़ा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान सभा में भाग लेंगी। 



READ MORE: उदयपुर के बायोलोजिकल पार्क में पहुंचे दो नए मेहमान, 21 दिन के बाद छोड़ेंगे डिस्प्ले जोन में





संगठनात्मक चुनाव पर बैठक आज उदयपुर देहात जिला काग्रेस कमेटी के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया के सम्बन्ध में रविवार को दोपहर 2 बजे एआईसीसी के नियुक्त जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तरप्रदेश के पूर्व विधायक माधोप्रसाद बैठक लेंगे। जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जिला पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, डीसीसी सदस्य, पीसीसी सदस्य एवं पूर्व विधायक, पूर्व सांसद भाग लेगे। 


अनुशासनहीन पर चलेगा डंडा  

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा ने कमेटी की अनुशासन कमेटी का गठन किया है। प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने बताया कि कमेटी में पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया संयोजक, गणेश राजोरा, डॉ. दरियाव सिंह चुण्डावत एवं मो. शरीफ छीपा को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। समिति पार्टी विरोधी एवं उसकी रीति-नीतियों के विरूद्ध कार्य करने वाले कांग्रेसजनों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए अधिकृत होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned