किराये के मकान में हो रहा था ये अवैध धंधा, पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Udaipur, Rajasthan, India
किराये के मकान में हो रहा था ये अवैध धंधा, पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

प्रतापनगर थाना पुलिस ने उदयसागर के बिछड़ी गांव में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। भारी मात्रा में नकली शराब जब्त।

प्रतापनगर थाना पुलिस ने उदयसागर के बिछड़ी गांव में एक मकान पर दबिश देकर नकली शराब के कारोबार को भंडाफोड़ करते हुए दो जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके पर भारी मात्रा में नकली शराब बनाने के उपकरण, ढक्कन व हॉलमार्क बरामद किया है। हरियाणा निर्मित हॉलमार्कों पर आरोपियों ने वहां के आबकारी आयुक्त अधिकारी के भी हस्ताक्षर किए हुए थे।



पुलिस अधीक्षक राजेंद्रप्रसाद गोयल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर प्रशिक्षु आईपीएस दीपक यादव, उपाधीक्षक भगवत हिंगड़ मय जाब्ते ने साकारोदा-देबारी के बिछड़ी जाने वाले मार्ग पर दबिश दी तो उन्हें बिछड़ी रोड पर नहर के पास एक मकान में नकली शराब मिली। पुलिस ने मौके से गादोली, मावली निवासी गणेश उर्फ बंटी पुत्र भंवरलाल देवासी  व बांसवाड़ा, खेरोदा निवासी महेंद्र उर्फ माही को गिरफ्तार किया। 



READ MORE: #SMARTCITYSMARTPARK: गुटबाजी में उलझा उद्यानों का विकास



भारी मात्रा में हुई शराब बरामद 

आरोपियों ने बिछड़ी में धर्मराज जोशी के किराये के मकान पर स्प्रिट से नकली शराब बना रहे थे। पुलिस को मौके से मकान में 60-60 लीटर के स्प्रिट के 6 ड्रम शराब नापने का थर्मामीटर, शराब में डालने की कलर बोतल, ढाई हजार रॉयल स्टेग इम्पीरियल ब्लू व मैकडॉवेल शराब के बोतलों के ढक्कन, करीब 5 हजार हरियाणा सरकार लिखे हुए स्टीकर, नकली शराब के डेढ़ सौ पव्वे, इम्पीरियल ब्लू के 44 पव्वे, रॉयल स्टेग की 7 बोतलें, पानी के 6 ड्रम, 1 हजार खाली पव्वे व बोतलें, 18 खाली कार्टन, रॉयल स्टेग मोनो लगे हुए के अलावा बोतलों पर लगने वाले 500 ऐसे स्टीकर मिले जिन पर सेल फॉर हरियाणा लिखा हुआ था और वहां के आयुक्त के हस्ताक्षर किए हुए थे। पुलिस ने सभी को जब्त कर आरोपियों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की ही 54  अतिरिक्त धारा जोड़ी है। इस धारा में नकली शराब बनाकर मानवजीवन को संकट में डालने पर आजीवन कारावास तक का प्रावधान है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned