पेसिफिक का इल्यूमिनेटी 2017 फैशन शो में दिखेंगे पारम्परिक और मॉडर्न थीम के नजारे

Udaipur, Rajasthan, India
पेसिफिक का इल्यूमिनेटी 2017 फैशन शो में दिखेंगे पारम्परिक और मॉडर्न थीम के नजारे

पेसिफिक यूनिवर्सिटी के पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्यूनिकेशन की ओर से रविवार को सुखाडिय़ा रंगमंच, टाउनहॉल पर शाम 6 बजे इल्यूमिनेटी 2017, वार्षिकोत्सव का आयोजन होगा।

पेसिफिक यूनिवर्सिटी के पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एण्ड मास कम्यूनिकेशन की ओर से रविवार को सुखाडिय़ा रंगमंच, टाउनहॉल पर शाम 6 बजे इल्यूमिनेटी 2017, वार्षिकोत्सव का आयोजन होगा। इसमें फैशन टेक्नोलॉजी के विद्यार्थी मुंबई से आए फैशन एक्सपर्ट और मॉडल्स के साथ रैंप पर कदम से कदम मिलाएंगे। पाहेर के वित्त सचिव आशीष अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि फैशन शो की थीम ब्ल्यू रन वे है जिसमें  ग्रेफिटी, पेंटेड वेल, इण्डिया एंचांटेड के अलावा बच्चों के विशेष इण्डियन मेशअप और डिजायनर राउण्ड होगी। इस शो के कोर्डिनेटर मुंबई के फैशन डिजाइनर गगन कुमार तथा शो स्टोपर प्राची मिश्रा एवं पूर्वा राणा होंगी। इनके साथ देश -विदेश में अपने जलवे बिखेर चुके कुल 22 मेल-फीमेल रेंप पर नजर आएंगे।



READ MORE: धमाकेदार रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ पाई का समापन, हर कोर्स से चुने गए बेस्ट स्टूडेंट्स हुए पुरस्कृत



शो की थीम को फैशन और टैक्सटाइल के विद्यार्थियों ने शीतल अग्रवाल के निर्देशन में तैयार किया है। इसके तहत स्टेज डिजाइन, इंटीरियर, ज्वेलरी डिजाइन एवं डे्रसेज का काम फैशन फेकल्टी मुकेश औदिच्य, डिजायनर यशवंत जैन, आर्किटेक्ट हितेष मिस्त्री, श्रुति सक्सेना, प्रकृति दीक्षित पोरवाल, संगीता सिंघवी, राजेश्वरी लोढ़ा, खुशबू भानावत पोरवाल, फातिमा नाज, कोमल सुखवानी, याशिका दलाल, वेरोनिका कुरैशी, राजेश शर्मा, और प्रकाश शर्मा के निर्देशन में तैयार किए गए। कोरियोग्राफर संदीप धर्मा हैं, जो फैशन वल्र्ड में ख्यात किया। 


सफलता में सही अभिवृत्ति की आवश्यक : प्राची


मिस इंडिया 2012 प्राची मिश्रा का मानना है कि मॉडलिंग हो या फिर कोई अन्य क्षेत्र कॅरियर में सफलता के लिए सही अभिवृत्ति बहुत आवश्यक है। उनका मानना है कि मॉडलिंग बैकअप की तरह नहीं, बल्कि ऐसा क्षेत्र है जिसमें बुलंदियों को हासिल किया जा सकता है।


फिटनेस की भूमिका महत्वपूर्ण: पूर्वा


मिस इंडिया यूनाइटेड कांटिनेंट 2013 पूर्वा राणा अच्छा व्यवहार और फिट रहने को अपनी सफलता का सूत्र मानती हैं। वे कहती हैं कि हर रोज कई लोगों का रोल मॉडल होना आसान नहीं है लेकिन कड़ी मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। फिटनेस से हमेशा काम करने में मन लगता है। 


सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं : डिम्पल


मिस ग्लो 2016 डिम्पल पटेल का मानना है कि हमेशा सकारात्मक रहना और किसी के बारे में बुरी अभिव्यक्ति से बचना कॅरियर को उन्नति पथ पर अग्रसर कर सकता है। वे आने वाली पीढ़ी से अच्छा काम करने के लिए शॉर्टकट को नहीं अपनाने की सलाह भी देती हैं।


कामयाबी के लिए दृढ़ता जरूरी : भव्यता


अजमेर शहर से मुम्बई का सफर करने वाली मिस इंडिया इलीट और सुपर मॉडल इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली भव्यता शर्मा खुद की कंपनी की शुरुआत कर एक सफल बिजनेस वुमन बनना चाहती हैं। उनका मानना है कि कड़ी मेहनत के साथ लक्ष्य के लिए जिद जरूरी होती है। 


एस्केलेटर नहीं सीढिय़ां अपनाएं : संदीप


देश-विदेश में इण्डियन और वेस्टर्न परिधानों को फैशन शो में कोरियोग्राफी के जरिए पहचान दिलाने वाले कोरियोग्राफर संदीप धर्मा का कहना है कि सफलता के लिए कोई एस्केलेटर नहीं होता। संदीप धर्मा ने फेस ऑफ इंडिया 2017 के प्रीमियम टाइटल होल्डर भी हैं।


बेमिसाल है भारतीय फेब्रिक : गगन


ख्यात डे्रस डिजाइनर गगन कुमार का मानना है कि भारतीय परिधानों का स्थान देश और विदेश में अपनी अलग पहचान रखता है और मन को जो सकून दे वही फैशन है। वे कहते हैं कि भारतीय फेब्रिक बेमिसाल है।जैसे जाने-माने बॉलीवुड एक्टर के साथ काम कर चुके है। गगन का ग्लीटर क्वीन कलेक्शन उपलब्ध है।


प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र से ही


फैशन शो में प्रवेश केवल निमंत्रण पत्र से ही मान्य होगा। गतवर्ष इल्युमिनेटी 2016 में इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने लाजवाब प्रस्तुतियां दी थी। इस बार भी कार्यक्रम को उतना ही आकर्षक और रोचक बनाया जाएगा।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned