घर में लगी आग में जिंदा जला नन्हा मासूम, वृद्ध दादी को जान पर खेल कर बचाया 12 वर्षीय पोती ने

Udaipur, Rajasthan, India
घर में लगी आग में जिंदा जला नन्हा मासूम, वृद्ध दादी  को जान पर खेल कर बचाया 12 वर्षीय पोती ने

कुराबड़ थाना क्षेत्र की फीला पंचायत स्थित जमून गांव के दो कच्चे मकानों में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। एक साल का बच्चा जिंदा जल गया, जबकि 12 साल की बच्ची ने शतायु दादी की जान बचा ली।

बम्बोरा. गींगला . कुराबड़ थाना क्षेत्र की फीला पंचायत स्थित जमून गांव के दो कच्चे मकानों में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। एक साल का बच्चा जिंदा जल गया, जबकि 12 साल की बच्ची ने शतायु दादी की जान बचा ली।


पुलिस के अनुसार हादसा अपराह्न साढ़े तीन बजे देवा पुत्र हीरा मीणा निवासी नीमघाटी के मकान में हुआ। उसका एक वर्षीय बेटा पंकज अंदर सो रहा था और दादी सवली (100) पत्नी वगता मीणा अहाते में खाट पर थी। घर में जा रही सर्विस लाइन में शॉर्ट सर्किट की चिंगारियां पास ही सूखी घास के ढेर पर जा गिरी। 


लपटों ने कुछ ही देर में मकान को घेर लिया। धुआं देख आसपास से ग्रामीण दौड़ पड़े, लेकिन इससे पहले कमरे में मासूम जिंदा जल गया। पास ही रहने वाली केशी (12) पुत्री लालू ने दादी सवली को घसीट कर बाहर निकाल लिया। 


हालांकि वृद्धा के हाथ-पैर झुलस गए। पता चलते ही कुराबड़ थानाधिकारी मिठूसिंह, गिर्वा तहसीलदार बृजेश गुप्ता, कुराबड़ नायब तहसीलदार शंकरलाल चर्मकार, बम्बोरा चौकी प्रभारी गुलाब सिंह जाप्ता लेकर पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned