IIT JEE Advanced 2017: JEE MAINS के टॉपर रहे उदयपुर के कल्पित वीरवाल की ऑल इंडिया 109वीं रैंक, SC कैटेगरी में रहे टॉपर

madhulika singh

Publish: Jun, 11 2017 01:55:00 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
IIT JEE Advanced 2017: JEE MAINS  के टॉपर रहे उदयपुर के कल्पित वीरवाल की ऑल इंडिया 109वीं रैंक, SC कैटेगरी में रहे टॉपर

एडवांस रिजल्ट के अनुसार, कल्पित वीरवाल के जनरल कैटेगरी से ऑल इंडिया 109वीं रैंक बनी है जबकि एससी कैटेगरी में टॉप किया है।

जेईई एडवांस 2017 का रिजल्ट रविवार को जारी कर दिया गया। आईईटी जेईई मेन्स के टॉपर रहे उदयपुर के कल्पित वीरवाल को एडवांस परीक्षा में 109वीं रैंक से संतुष्ट होना पड़ा।  हालांकि एससी कैटेगरी में वह टॉपर है।   ओवरऑल रिजल्ट की बात करें तो एडवांस परीक्षा में चंडीगढ़ के सर्वेश महतानी ने टॉप किया है, जबकि पुणे के अक्षत चुग को दूसरे नंबर पर रहे और दिल्ली के अनन्य अग्रवाल को तीसरा स्थान मिला। 


READ MORE: IIT JEE Advanced 2017: कोटा के स्टूडेंट्स ने फिर लहराया परचम, टॉप-10 में 5 स्टूडेंट्स 


उदयपुर के एमडीएस के 42 विद्यार्थियेां को मिली सफलता

एमडीएस के निदेशक शैलेंद्र सोमानी ने बताया कि जेईई एडवांस 2017 में उनके इंस्टीट्यूट के 42 विद्यार्थियों को सफलता मिली है। इनमें कल्पित वीरवाल एससी कैटेगरी टॉपर और ऑल इंडिया 109वीं रैंक, कीर्ति हड़पावत के 499 वां रैंक और संयम चौधरी के 886 वीं रैंक बनी है।



READ MORE: आर्इआर्इटी जेर्इर्इ एडवांस 2017 परीक्षा का परिणाम घोषित, एेसे देखें रिजल्ट - 



स्टूडेंट्स को मिले 18 बोनस अंक

शनिवार रात आईआईटी मद्रास ने एडवांस की वेबसाइट पर रिवाइज्ड आंसर की जारी करते हुए पेपर वन के दो सवालों पर सात बोनस अंक और दे दिए। इसके बाद कुल बोनस अंक 18 तक पहुंच गएण् रिवाइज्ड आंसर की के अनुसार पेपर वन के कोड एक के सवाल नंबर 29 में प्रिंटिंग की गलती मानते हुए तीन नंबर दिए गए। मैथ्स के सवाल में भी बोनस के चार अंक दिए हैं। पहली आंसर की में आईआईटी ने तीन सवालों पर डाउट करते हुए 11 बोनस अंक दिए थे। दो-दो सवालों के चार-चार और एक सवाल के तीन अंक दिए थे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned