अवैध वाटिकाओं से वसूलेंगे 50 हजार जुर्माना, नगर निगम कसेगा नकेल

madhulika singh

Publish: Nov, 30 2016 03:15:00 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
अवैध वाटिकाओं से वसूलेंगे 50 हजार जुर्माना, नगर निगम कसेगा नकेल

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद शहर में संचालित अवैध वाटिकाओं की नकेल कसने के लिए जुर्माना राशि में बढ़ोतरी की जा रही है। नगर निगम वर्तमान जुर्माना राशि को पांच गुणा करने जा रहा है।

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद शहर में संचालित अवैध वाटिकाओं की नकेल कसने के लिए जुर्माना राशि में बढ़ोतरी की जा रही है। नगर निगम वर्तमान जुर्माना राशि को पांच गुणा करने जा रहा है। इसके लिए उसने कार्रवाई शुरू कर दी है।


READ MORE:शराब के नशे में हॉस्टल छात्र के साथ मारपीट, पैसे वसूलने पर जब किया मना तो लिखवा डाला सुसाइड नोट


इस बीच, निगम ने मंगलवार शाम 9 वाटिकाओं को नोटिस जारी कर जुर्माना राशि जमा कराने एवं अवैध संचालन बंद करने के निर्देश दिए हैं।  निगम विवाह स्थल पंजीयन उपविधियां-2010 के तहत नियमों का उल्लंघन कर चलने वाली वाटिकाओं से 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूलने का प्रावधान कर रखा है, जिसे बढ़ाकर 50 हजार रुपए करने की तैयारी है। शहर में बगैर लाइसेंस के अवैध वाटिकाओं का संचालन हो रहा है। निगम ने इनसे जुर्माना वसूला और नोटिस दिए लेकिन वाटिकाओं के अवैध संचालन क्रम थमा नहीं।


READ MORE: उदयपुर में नील नितिन मुकेश लेंगे रुक्मिणी के साथ सात फेरे, फरवरी में होगी शादी


निगम ने सख्त कदम के रूप में अवैध वाटिकाओं से वसूली जाने वाली जुर्माना राशि बढ़ाने की तैयारी की है। दूसरी ओर नगर निगम के आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि अवैध वाटिकाओं को लेकर टीम समय-समय पर जांच कर नोटिस दे रही है। हमने मंगलवार को नौ वाटिकाओं को नोटिस जारी किए और पिछले दिनों दो से जुर्माना वसूला है। जुर्माना राशि 50 हजार करने पर विचार कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned