नशे के काले कारोबार का एक ओर आरोपित जयपुर से पकड़ा, कोर्ट ने भेजा दो दिन की रिमांड पर

madhulika singh

Publish: Dec, 01 2016 12:28:00 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
नशे के काले कारोबार का एक ओर आरोपित जयपुर से पकड़ा, कोर्ट ने भेजा दो दिन की रिमांड पर

तीन हजार करोड़ की मेंड्रेक्स के नेटवर्क से जुड़े उदयपुर (प्रतापनगर) निवासी अनिल मलकानी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया।

तीन हजार करोड़ की मेंड्रेक्स के नेटवर्क से जुड़े उदयपुर (प्रतापनगर) निवासी अनिल मलकानी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई केन्द्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क के राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने बुधवार को की। 


READ MORE: अंडरवल्र्ड डॉन दाउद का केस लडऩे वाले श्याम केसवानी अब लड़ेंगे ड्रग माफिया दूदानी के लिए


जानकारी के अनुसार मेंड्रेक्स के इस कारोबार में मलकानी का पांच प्रतिशत हिस्सा है। कोर्ट ने मलकानी को दो दिन की रिमांड पर भेजा है। इस गिरफ्तारी के बाद नशे के कारोबार के मुख्य शेयर होल्डर दुबई निवासी धनकानी के नाम का भी खुलासा हुआ है। डीआरआई टीम मामले के तार अंतरराष्ट्रीय तस्करों से जुडऩे से भी इनकार नहीं कर रही है। डीआरआई ने गत दिनों यहां कलड़वास रीको क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री पर कार्रवाई कर करीब 24 मैट्रिक टन मेंडे्रक्स व मैथाक्यूलिन टेबलेट की गोलियां बरामद की थीं। मामले में मास्टर माइंड सुभाष दूदानी, उसके भतीजे रवि दूदानी, निर्मल उर्फ टीनू दूदानी तथा मुंबई से परमेश्वर व्यास व अतुल महात्रे को गिरफ्तार किया था। सभी न्यायिक अभिरक्षा में हैं। शुक्रवार को पेशी के दौरान अन्य आरोपितों के साथ मलकानी को भी उदयपुर न्यायालय में पेश किया जाएगा।



READ MORE: अंडरवल्रर्ड से तार जुडऩे पर डीआरआई टीम हैरत में



कौन है अनिल मलकानी

मलकानी पूर्व में गिरफ्तार रवि दूदानी का दोस्त है और गुड़ली स्थित फैक्ट्री में वर्ष 2013 तक कंस्ट्रक्शन मैनेजर के पद पर कार्यरत था। सुभाष दूदानी की गुड़ली में मेवाड़ केमिकल नाम से फैक्ट्री थी। फैक्ट्री में वर्ष 2007-08 में सीमेन्ट ब्लॉक बनते थे। इसमें अनिल मलकानी सिविल कंस्ट्रक्शन का काम देखता था। कुछ समय बाद यह बंद हो गई। लेकिन मलकानी सुभाष दूदानी के सीडी कारोबार के प्रोजेक्ट से जुड़ा रहा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned