यूपी के नवनियुक्त सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को किया तलब, पहुंचे शपथ ग्रहण स्थल

Lucknow, Uttar Pradesh, India
यूपी के नवनियुक्त सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को किया तलब, पहुंचे शपथ ग्रहण स्थल

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह ही मुख्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों को तलब कर लिया।

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह ही मुख्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों को तलब कर लिया। अधिकारियों से थोड़ी देर बात करने के बाद ही वह शपथ ग्रहण स्थल कांशीराम स्मृति उपवन पहुंच गए। यहां उन्होंने तैयारियों का सूक्ष्मता से जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी हासिल की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।



उनके साथ पार्टी के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक और गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष समीर ङ्क्षसह मौजूद थे। पार्टी सूत्रों के अनुसार करीब सवा दो बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा शासित प्रदेशों के कई मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री शामिल होंगे। 



शपथ ग्रहण समारोह स्थल को अभेद्य दुर्ग में तब्दील कर दिया गया है। हवाई अड्डे से लेकर कार्यक्रम स्थल तक करीब 50 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है जिसमें केन्द्रीय अद्र्धसैनिक बलों के जवान और पीएसी की टुकडियां भी शामिल हैं। 



शपथ ग्रहण समारोह स्थल से योगी अतिविशिष्ट अतिथिगृह पहुंचे। वहां उन्होंने कई अधिकारियों को बुला रखा था। वह अधिकारियों को निर्देश देते देखे गए। कांशीराम स्मृति उपवन में 68 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। 



कार्यक्रमस्थल में बैठने के लिए 10 दीर्घाएं बनायी गई हैं। इससे पहले योगी को कल शाम भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था। उनके साथ दो उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के नामों की घोषणा हुई थी। उत्तर प्रदेश में शायद यह पहला मौका है जब दो उप मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति की गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned