समुद्र की गहराई में हुई अनोखी शादी, पानी के अंदर लिए सात फेरे

Weied News
समुद्र की गहराई में हुई अनोखी शादी, पानी के अंदर लिए सात फेरे

इस शादी को करवाने वाले आर्गनाइजर्स की मानें तो भारत में यह शादी अपने आप होने वाली पहली शादी है। भारत में भी पानी के अंदर शादी हो चुकी है, लेकिन समुद्र में ऐसा पहली बार हुआ है।

शादी को लेकर हर कोई सपने संजोता है। हर किसी का ख्वाब होता है कि उसकी शादी यादगार हो। इसके लिए लोग लाखों-करोडों तक खर्च कर देते हैं। इतना ही नहीं कई बार तो लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अजीब-अजीब से हथकंडे अपनाते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला केरल के कोवलम के ग्रोव बीच पर, जहां अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए निखिल पवार और यूनिका पोगर्न ने समुद्र की गहराई में सात फेरे लिए।






जी हां केरल के कोवलम के ग्रोव बीच पर अरेबियन सागर में ये अनोखी शादी हुए। महाराष्ट्र के रहने वाले निखिल पवार और स्लोवाकिया की यूनिका पोगर्न ने सागर की गहराई में जाकर शादी की। यूनिका ने हमेशा से अनोखी शादी का सपना देखा था और इसे ही सच साबित करने के लिए उन्होंने ये अनोखा तरीका निकाला। सफेद रंग के लिबाज में यूनिका थी और दूल्हे निखिल ने नीले रंग का लिबाज पहन रखा था। भारत की ये अपने तरह की पहली अनोखी शादी है जो पानी के अंदर हुई है।






इस शादी को करवाने वाले आर्गनाइजर्स की मानें तो भारत में यह शादी अपने आप होने वाली पहली शादी है। हालांकि विदेशों में ये कॉन्सेप्ट काफी लोकप्रिय है। भारत में भी पानी के अंदर शादी हो चुकी है, लेकिन समुद्र में ऐसा पहली बार हुआ है। शादी के लिए समुद्र के 4 मीटर नीचे मंडप बनाया गया, जहां दोनों ने शादी की रस्में निभाई। दोनों ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और शीपो की बनी माला से एक दूसरे के गले में डाला। इस अनोखी शादी का आइडिया निखिल के दिमाग में उस वक्त आया, जब वो बोंड ओसियन सफारी में डाइविंग इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम कर रहे थे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned