खुद को प्रेगनेंट समझती रही ये महिला, जन्म हुआ तो ट्यूमर का!

Weied News
खुद को प्रेगनेंट समझती रही ये महिला, जन्म हुआ तो ट्यूमर का!

गर्भ में बच्चा नहीं बल्कि मौत को पाल रही थी ये महिला। पता चला तो खुशियां बदली गम में...

लंदन में रहने वाली 20 साल की एलिस हाल को जब पता चला कि वो प्रेगनेंट है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, लेकिन एलिस को ये नहीं पता था कि वह अपने गर्भ में बच्चा नहीं बल्कि मौत को पाल रही है।


प्रेग्नेंसी टेस्ट पॉजिटिव आने पर एलिस और उनके बॉयफ्रेंड ने अपने घर में आने वाले नए मेहमान के लिए कई सपने देखने शुरू कर दिए। वे दोनों ही यह मान रहे थे कि उनका अच्छे पेरेन्ट्स बनने का सपना पूरा होने वाला है और उन्होंने अपने बच्चा का नाम भी खोजना शुरू कर दिया।


लेकिन एलिस को आठवें सप्ताह में अचानक ही ब्लीडिंग शुरू हो गई और उसे लंदन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि एलिस का गर्भपात हो गया है। लेकिन उस समय भी सभी प्रेग्नेंसी टेस्ट सही पाए गए। 


दरअसल, एलिस के गर्भ में बच्चा नहीं, बल्कि कैंसर ट्यूमर पल रहा था, जो बच्चे की तरह ही विकसित हो रहा था, जिस कारण उसके सभी प्रेग्नेंसी टेस्ट भी सही आ रहे थे। यह खुलासा तब हुआ, जब गर्भपात मानकर डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने के लिए घर भेज दिया, लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें फिर से ब्लीडिंग होनी शुरू हो गई और तेज दर्द होने लगा। तब डॉक्टरों ने हर तरह की जांच की, तो पाया कि एलिस के यूटरस में gestational tropho-blastic neoplasia विकसित हो रहा था, जो एक तरह का ट्यूमर होता है।


डॉक्टरों ने तत्काल एलिस का कैंसर ट्रीटमेंट शुरू किया और कीमोथैरेपी भी दी गई, लेकिन स्थिति बिगडऩे पर एलिस का ऑपरेशन किया गया। इस ऑपरेशन में एलिस ने पेट से करीब एक पौंड का ट्यूमर निकला। ऑपरेशन के बाद एलिस अब सामानय जिंदगी व्यतीत कर रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned