सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की ज़िंदा जलने से हुई मौत, ज़िन्दगी और मौत से लड़ रहे चार नागरिक

nakul devarshi

Publish: Jul, 13 2017 08:46:00 (IST)

World
सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की ज़िंदा जलने से हुई मौत, ज़िन्दगी और मौत से लड़ रहे चार नागरिक

स्थानीय मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक सऊदी नागरिक सुरक्षा ने बताया कि दक्षिणी नजरान स्थित मकान में लगने से 11 मजदूरों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।


सऊदी अरब के नजरान क्षेत्र में एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे कम से कम 10 भारतीयों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक सऊदी नागरिक सुरक्षा ने बताया कि दक्षिणी नजरान स्थित मकान में लगने से 11 मजदूरों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 



मृतक और घायल सभी लोग भारत- बंगलादेश से हैं। घायलों में चार भारत से हैं। सऊदी अधिकारियों के मुताबिक इस घर में एक भी खिड़की नहीं थी, जिससे धुआं बाहर निकल पाता। उन्होंने कहा कि सभी मजदूरों की मौत दम घुटने से हुई है। 









इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मुझे नजरान में आग की घटना का पता चला है, जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं।'



विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं। वह नियमित रूप से ताजा जानकारी दे रहे हैं। विदेश मंत्री की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी। 



शुरूआती जांच के अनुसार आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। 2015 में जारी आंकड़ों के अनुसार सऊदी अरब में लगभग 90 लाख विदेशी कामगार हैं जिनमें से अधिकतर दक्षिण एशिया से हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned