काबुल: डॉक्टरों के 'भेष' में अस्पताल में घुसे IS आतंकी, दनादन फायरिंग कर 30 लोगों को उतारा मौत के घाट

nakul devarshi

Publish: Mar, 09 2017 09:42:00 (IST)

World
काबुल: डॉक्टरों के 'भेष' में अस्पताल में घुसे IS आतंकी, दनादन फायरिंग कर 30 लोगों को उतारा मौत के घाट

हमलावरों ने सैन्य अस्पताल के मुख्य द्वार पर एक आत्मघाती हमला किया। इसके बाद अन्य हमलावरों ने इमारत के अंदर प्रवेश किया और अस्पताल के स्टाफ व मरीजों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दीं।


अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सबसे बड़े सैनिक अस्पताल पर बंदूकधारी आतंकियों ने हमला किया है। इस हमले में 30 लोग मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि हमलावर डॉक्टरों के लिबास में थे। 



जानकारी के मुताबिक़ चार सौ बिस्तरों वाला यह अस्पताल अमरीकी दूतावास के पास ही है। हमलावरों ने सैन्य अस्पताल के मुख्य द्वार पर एक आत्मघाती हमला किया। इसके बाद अन्य हमलावरों ने इमारत के अंदर प्रवेश किया और अस्पताल के स्टाफ व मरीजों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दीं। 



READ: ग्वाटेमाला: किशोर गृह में लगी भीषण आग, 21 लड़कियों की मौत- 40 झुलसे



इस हमले के बाद सेना के कमांडो हेलीकॉप्टर से अस्पताल की छत पर उतरे। आतंकियों के साथ घंटों चली मुठभेड़ में चार आतंकी मार गिराए।अधिकारियों का कहना है कि सभी मरीजों को निकाल लिया गया है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 



अस्पताल के एक कर्मचारी के अनुसार उन्होंने सरदार दाऊद अस्पताल के मुख्य द्वार पर तेज धमाका सुनाई दिया। इसके बाद गोलियां चलने की आवाजें आने लगीं। 


READ: कंसास के गर्वनर ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- नफरत-असहिष्णुता के लिए स्थान नहीं



एक डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने एक बंदूकधारी अस्पताल में पहने जाने वाले कोट में आते देखा था। उसने कोट के अंदर से बंदूक निकाली और गोलियां चलाना शुरू कर दी।   

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned