बगदाद : भीषण कार बम धमाके में 51 लोगों की मौत, आईएसआईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी

World
बगदाद : भीषण कार बम धमाके में 51 लोगों की मौत, आईएसआईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी

जानकारी इस्लामिक स्टेट के बारे में जानने वाली एक एजेंसी ने देते हुए कहा कि आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है।

गुरुवार को इराक की राजधानी बगदाद में एक बाजार के पास हुए जोरदार कार बम विस्फोट में 51 लोगों की मौत हो गई है। यह घमाका राजधानी के दक्षिणी इलाके में हुआ है। कुछ आत्मघाती हमलावरों ने एक विस्फोटक से भरी कार को यहां भीड़भाड़ वाले इलाके में घमाका करा दिया। जिसमें 55 से अधिक लोग घायल भी हो चुके हैं। 




तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, हमला शिया बहुल इलाके और भीड़ को निशाना बनाकर किया गया। जहां लोग काफी संख्या में मौजूद थे। जानकारी इस्लामिक स्टेट के बारे में जानने वाली एक एजेंसी ने देते हुए कहा कि आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है। 




बगदाद में हुआ यह विस्फोट स्थानीय समय के अनुसार शाम को 4 बजे के आसपास हुआ। तो वहीं इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गैरेज और पुराने वाहनों की खरीद बिक्री काम काम होता है। तो वहीं हमले के बाद लोगों के बिखरे पड़े शव और तबाही का मंजर सबको झकझोर कर रख दिया है। इस 3 दिनों के भीरत इराक में यह तीसरा बड़ा बम धमाका है। 




देश के गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, इस हमले में 51 लोगों की मौत वहीं है तो वहीं 50 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हैं। तो वहीं घायलों में कई लोगों के हालात काफी गंभीर बताए जा रहे हैं। और अस्पताल सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या में अभी और अधिक इजाफा हो सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned