बड़ी खबरः चीन ने कहा- उत्तर कोरिया आैर अमरीका के बीच कभी भी छिड़ सकता है युद्घ

World
बड़ी खबरः चीन ने कहा- उत्तर कोरिया आैर अमरीका के बीच कभी भी छिड़ सकता है युद्घ

चीन ने उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर कहा है कि दोनों पक्षों के बीच कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है।

चीन ने उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर कहा है कि दोनों पक्षों के बीच कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कल कहा था कि अगर युद्ध होता है तो कोई भी इसका विजेता नहीं होगा। 




वैंग ने कहा, 'हमें महसूस होता है कि किसी भी समय दोनों देशों के बीच युद्ध शुरू हो सकता है। मुझे लगता है कि सभी संबंधित पक्षों को इस स्थिति के संबंध में अत्यधिक सतर्क रहना चाहिए। हम सभी पक्षों से एक दूसरे को शब्दों या किसी कार्य से उत्तेजित न करने का आग्रह करते हैं। हमें डर है कि ऐसा न होने पर स्थिति इतनी बिगड़ जायेगी कि इसे संभालना मुश्किल हो जायेगा।'



अफगानिस्तान पर अमरीकी हमले का ये होगा भारत सहित दुनिया के प्रमुख देशों पर असर



उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि उत्तर कोरिया की समस्या से निपट लिया जायेगा। अगर चीन हमारा साथ देने का निर्णय करता है तो यह बहुत अच्छा होगा। अगर चीन साथ नहीं देता है तो हम अकेले ही उत्तर कोरिया से निपट लेंगे। 



सीरिया हमले पर बोले ट्रंप, हमने जो किया वह सफल रहा, रूस के साथ संबंधों को बताया सबसे निचले स्तर पर



अमरीका की इस टिपण्णी के बाद उत्तर कोरिया ने भी शुक्रवार को चेतावनी भरे लहजे में कहा था कि अमरीका की किसी भी उकसावे वाली कार्रवाई का बेरहमी से जवाब दिया जायेगा। 



GBU-43: यूं ही नहीं कहते मदर आॅफ आॅल बाॅम्ब, जानिए 10000 किलो के 'महाबम' की खासियत

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned