कांगो के बेनी में हमलावरों ने जेल पर बोला हमला, 11 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा कैदी फरार

Abhishek Pareek

Publish: Jun, 12 2017 06:53:00 (IST)

World
कांगो के बेनी में हमलावरों ने जेल पर बोला हमला, 11 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा कैदी फरार

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के पूर्वोत्तर शहर बेनी में रविवार को एक जेल पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया।

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के पूर्वोत्तर शहर बेनी में रविवार को एक जेल पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गर्इ। इस हमले में 930 से अधिक कैदी यहां से फरार होने में सफल हो गए। 




प्रांतीय सरकार ने एक बयान में इस हमले की पुष्टि की। यह पिछले कुछ दिनों में कांगो में जेलों पर किया गया चौथा हमला है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति जोसेफ कबीला के अपने पद छोडऩे से इंकार के बाद से यहां असुरक्षा किस कदर बढ़ गई है। 




उत्तरी किवू प्रांत के गवर्नर जूलीयन पलकु ने एक बयान में बताया कि हमलावरों ने हमले में भारी हथियारों का इस्तेमाल किया था और करीब आठ जेल गार्डों की हत्या कर दी। उन्होंने कहा, 'फरार कैदियों की तलाश में सेना और पुलिसकर्मी जुट गये हैं। इस समय करीब 30 कैदी जेल में हैं और बेनी और आस पास के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।' 




पलकु ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है हमले के पीछे कौन जिम्मेदार है लेकिन बेनी में बहुत से स्वयंभू दल सक्रिय हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने राजधानी किशांसा की उच्च सुरक्षा वाली जेल पर हुए हमले में करीब चार हजार कैदी भागने में सफल रहे थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned