इजरायल ने फिलिस्तीन समर्थक कार्यकर्ता के प्रवेश पर रोक लगाई

santosh trivedi

Publish: Mar, 13 2017 06:15:00 (IST)

World
इजरायल ने फिलिस्तीन समर्थक कार्यकर्ता के प्रवेश पर रोक लगाई

इजरायल की संसद ने एक सप्ताह पूर्व एक कानून को मंजूरी दी थी, जिसमें इजरायल का बहिष्कार करने वाले विदेशियों के इजरायल प्रवेश पर प्रतिबंध का प्रावधान है।

इजरायल की संसद ने एक सप्ताह पूर्व एक कानून को मंजूरी दी थी, जिसमें इजरायल का बहिष्कार करने वाले विदेशियों के इजरायल प्रवेश पर प्रतिबंध का प्रावधान है। इसके बाद सोमवार को जेरूसलम ने कहा कि ब्रिटेन के एक इजरायल विरोधी कार्यकर्ता के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पॉपुलेशन एंड इमिग्रेशन अथॉरिटी और स्ट्रैटेजिक अफेयर्स मिनिस्ट्री की तरफ से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि फिलिस्तीन सॉलिडरिटी कैंपेन (पीएससी) के अध्यक्ष, हग लैनिंग को तेल अवीव के पास स्थित बेन गुरियॅन हवाईअड्डे पर देर रविवार इजरायल में प्रवेश नहीं करने दिया गया।


बयान में कहा गया है कि लैनिंग के संगठन ने इजरायल के खिलाफ बहिष्कार, विनिवेश, और प्रतिबंध (बीडीएस) के लिए एक अभियान का नेतृत्व किया था। बयान के अनुसार, ''संगठन (पीएससी) ऐसे अन्य संगठनों के साथ मिलकर काम करता है, जो इजरायल का बहिष्कार करने और उसके खिलाफ अन्य गतिविधियां चलाने के क्रम में इजरायल को अनुचित ठहराने के लिए काम करते हैं।


बयान में कहा गया है, ''बहिष्कार करने के अतिरिक्त लैनिंग का गाजा में हमास प्रमुखों के साथ संबंध रहा है। पिछले सोमवार को इजरायली संसद, नेसेट ने एक कानून पारित किया था, जिसमें प्रशासन को यह अधिकार दिया गया है कि वह बीडीएस अभियान का सार्वजनिक रूप से समर्थन करने वाले विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned