PAK का नया पैंतरा: जाधव के अलावा 3 और 'रॉ एजेंट' पकड़ने का दावा

World
PAK का नया पैंतरा: जाधव के अलावा 3 और 'रॉ एजेंट' पकड़ने का दावा

पीओके के पुंछ डिवीजन के हैडक्‍वार्टर रावलकोट में मीडिया के सामने इन तीनों संदिग्धों को नकाब पहनाकर हाजिर किया गया।

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ नई साजिश रची है। जिसमें पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने पीओके के इलाके से कथित तौर पर 3 भारतीय रॉ एजेंट को गिरफ्तार किया है। तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, इन तीनों ने रॉ एजेंट होने की बात भी कबूली है। 



पाक सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने इन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के इलाके में कथित रुप से अशांति फैलाने और राज्य विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया गया है। जिसके बाद इनको हिरासत में लिया गया। तो वहीं पाकिस्तान रॉ एजेंट बताकर पकड़े गए लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत होने की बात भी कर रहा है। 



अखबार डॉन के मुताबिक, शुक्रवार को पीओके के पुंछ डिवीजन के हैडक्‍वार्टर रावलकोट में मीडिया के सामने इन तीनों संदिग्धों को नकाब पहनाकर हाजिर किया गया। पाकिस्तान पुलिस ने इनकी शिनाख्त मोहम्मद खलील, इम्तियाज और राशिद के रुप में की है। जो कि अब्बासपुर के ताराती गांव के रहने वाले हैं। 





वहीं पकड़े गए संदिग्धों में दो की उम्र 30 साल के बीच बताया गया है तो वहीं तीसरे की उम्र 20 साल के लगभग बताई गई। इस मामले में पुंछ के डीएसपी साजिद इमरान ने कहा कि इसमें खलील मुख्य संदिग्ध है। जो कथित रुप से साल 2014 के नवंबर महीने में कश्मीर स्थित बंदी चेचियन गांव में अपने परिजनों से मिलने भारत आया था। जिसके बाद वह रॉ के संपर्क में आया और रॉ अधिकारियों ने उसे अपने लिए काम करने का लालच दिया था। जिसके बाद वापस लौटने हुए अपने गांव के इम्तियाज और रशीद को अच्छी रकम देने की बात कहकर खुद के साथ मिला लिया। 



तो वहीं पाक अधिकारी के मुताबिक, खलील ने इंट्रा-कश्मीर ट्रैवल परमिट प्राप्त हासिल करने के बाद से यहां काम करना शुरु कर दिया। तो वहीं पाक अधिकारियों के मुताबिक, पकड़े गए तीनों संदिग्धों के खिलाफ एंटी-टेरेरिज्‍म एक्‍ट और एक्सप्लोसिव एक्‍ट के तहत संगीन मामला दर्ज किया गाया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned