पनामा पेपर्स मामला: अब JIT करेगी PAK पीएम शरीफ से पूछताछ, उर्जा मंत्री ने कहा- नवाज को हटाने की साजिश

Punit Kumar

Publish: Jun, 12 2017 07:11:00 (IST)

World
पनामा पेपर्स मामला: अब JIT करेगी PAK पीएम शरीफ से पूछताछ, उर्जा मंत्री ने कहा- नवाज को हटाने की साजिश

नवाज शरीफ ने अपने सभी सहयोगियों से बातचीत कर जेआईटी के जांच का सामना करने के लिए पेश होने की बात पर राजी हो गए हैं।

पनामा गेट मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम ने 15 जून को पाक के पीएम नवाज शरीफ को पूछताछ के लिए बुलाया है। तो वहीं इस हाई प्रोफाइल मनी लांड्रिंग केस में नवाज शरीफ की मुश्किलें धीरे-धीरे और बढ़ती ही जा रही है। पाक के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब देश के वर्तमान पीएम को जांच टीम के सामने पेश होना पड़ेगा। 



पनामा केस मामले में जेआईटी के प्रमुख वाजिद जिया ने पीएम नवाज को पत्र के जरिए कहा है कि वह आगामी 15 जून को अपने सभी दस्तावेजों के साथ 6 सदस्यीय जांच टीम के सामने हाजिर हों। तो वहीं पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, नवाज शरीफ ने अपने सभी सहयोगियों से बातचीत कर जेआईटी के जांच का सामना करने के लिए पेश होने की बात पर राजी हो गए हैं। वहीं इस जेआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीते 5 मई को किया गया था। 



नवाज शरीफ को जांच टीम ने तब पूछताछ के लिए बुलाया है, जबकि वह हाल ही में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक कर स्वदेश लौटे हैं। इस मामले को लेकर पाक में पहले ही नवाज के नेताओं ने कहा था कि यह प्रधानमंत्री के खिलाफ एक साजिश है। जबकि अब इस मामले पर पीएम के रिश्तेदार और ऊर्जा राज्यमंत्री आबिद शेर अली ने आरोप लगाते कहा है कि कुछ लोग मिलकर नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने के लिए साजिश रच रहे हैं। साथ ही कहा कि अगर ऐसा होता है, तो लोग सड़कों पर विरोध के लिए उतर जाएंगे। 



गौरतलब है कि मामला साल 1990 के आसपास नवाज शरीफ द्वारा लंदन में संपत्ति खरीदने को लेकर है। तो वहीं इस मामले में नवाज शरीफ का नाम सामने आने के बाद उनके विरोधी लगातार उनपर निशाना साधे हुए हैं। जबकि पाक पीएम इन आरोपों को नकारते रहे हैं। इस मामले में जेआईटी ने अनुचित कारोबारी सौदों को लेकर पिछले महीने नवाज के बेटों - हुसैन और हसन - से पूछताछ भी कर चुकी है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned