पीएम मोदी ने थेरेसा मे से मुलाकात कर विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर चर्चा की

World
पीएम मोदी ने थेरेसा मे से मुलाकात कर विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर चर्चा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के हैम्बर्ग में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर शनिवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जर्मनी के हैम्बर्ग में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर शनिवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने उनसे भगोड़े व्यापारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के संबंध में सहयोग करने का आग्रह किया। 



विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। बागले ने ट््वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की और उनसे भगौड़े भारतीय व्यापारी विजय माल्या और अन्य आरोपी कारोबारियों के प्रत्यर्पण के संबंध में सहयोग करने की अपील की। 


बता दें कि गुरुवार को माल्या के केस में हुई सुनवाई के के दौरान उनके वकीलों ने ब्रिटिश कोर्ट में भारतीय जेलों की बुरी स्थिति की बात कही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को इस बात का अहसास हो गया है कि उनके भारत प्रत्यर्पण से संबंधित चल रहे मुकदमें में फैसला उनके खिलाफ  आएगा और उन्हें भारत वापस आना होगा।



गौरतलब है विजय माल्या पर भारत के 17 बैंकों का करीब 9,000 करोड़ रुपए बकाया है। माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को उबारने के लिए इन बैंकों से कर्ज लिया था, जो उन्होंने चुकाया नहीं। इसके बाद बैंक कंसोर्टियम उन्हें देश से बाहर जाने से रोकने की अपील के साथ मार्च 2016 में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, तो माल्या इंग्लैंड भाग गए।



मोदी ने इसके अलावा इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंटिलोनी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन से मुलाकात की। मोदी ने दोनों नेताओं से द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के अलावा वैश्विक स्तर पर सहयोग करने पर भी चर्चा की। 


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned