नाइजीरिया- मस्जिद पर आत्मघाती हमला, भंयकर विस्फोट में 10 लोगों की मौत

World
नाइजीरिया- मस्जिद पर आत्मघाती हमला, भंयकर विस्फोट में 10 लोगों की मौत

हमला को अंजाम देने के लिए तीन महिला आत्मघाती हमलावर शामिल थी। जहां मम्मानती इलाके में दोनों महिलाओं को मार गिराया गया है। जबकि एक ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया।

नाइजीरिया के माइदुगुरी शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया है। सोमवार को यहां के एक मस्जिद को निशआना बनाकर किए गए हमले में 10 लोगों की मौत की खबर है। तो वहीं हमले में घायल सभी लोगों को इलाज के अस्पताल भेजा गया। साथ ही इलाके में सुरक्षाबलों ने अपनी मुस्तैदी बढ़ा दी है। 



न्यूज एजेंसी एफे न्यूज ने बताया कि स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हमले को एक महिला ने अंजाम दिया, जिसने खुद को मस्जिद के अंदर उड़ा लिया। तो वहीं इस हमले में 15 से अधिक लोगों की घायल होने की सूचना है। नमाज के दौरान असैन्य जेटीएफ संयुक्त कार्यबल मिलिशिया मस्जिद की सुरक्षा में तैनात था। जहां उन्होंने एक संदिग्ध महिला को देखा और उसका पीछा किया। इसी बीच महिला हमलावार मस्जिद में घुस गई। 



जहां तलाशी के लिए सुरक्षा दलों ने उसे रोका, जहां अचानक हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। तो वहीं बोरनो राज्य आपात प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख अहमद सतोमी ने बताया कि साल 2009 से बोको हराम इस अशांत क्षेत्र हिंसा की घटनाओं को अंजाम दे रही है। 



साथ ही कहा कि हमले के बाद इलाके में तीन और महिला आत्मघाती दस्ते का पता लगा। जहां मम्मानती इलाके में दोनों महिलाओं को मार गिराया गया है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned