सीरिया हमले पर बोले ट्रंप, हमने जो किया वह सफल रहा, रूस के साथ संबंधों को बताया सबसे निचले स्तर पर

Abhishek Pareek

Publish: Apr, 13 2017 01:15:00 (IST)

World
सीरिया हमले पर बोले ट्रंप, हमने जो किया वह सफल रहा, रूस के साथ संबंधों को बताया सबसे निचले स्तर पर

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका, रूस के संबंध इतने बिगड़ गए हैं कि यह सबसे निचले स्तर तक पहुंच गया है।

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अमेरिका, रूस के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार नहीं है और दोनों देशों के बीच संबंध इतने बिगड़ गए हैं कि यह सबसे निचले स्तर तक पहुंच गया है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में नाटो के महासचिव जेन्स स्टोटेनबर्ग के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया।




इससे पहले अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मास्को में कहा था कि अमरीकाा और रूस के संबंध निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। रूस सरकार ने अमेरिका द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर किए गए हमले की निंदा करते हुए अमेरिका के इस कदम को अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर एक संप्रभु देश के खिलाफ आक्रमण बताया था।




वहीं, ट्रंप ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में सीरिया में रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप सीरियाई सैन्यअड्डे पर 59 टॉमहॉक मिसाइलें दागे जाने के फैसले का बचाव किया। ट्रंप ने कहा, 'हमने कुछ गलत नहीं किया। हमने जो भी किया, वह सफल रहा।'




सीरिया सरकार द्वारा कथित रासायनिक हमले के बारे में रूस को पहले पता होने के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि ऐसा संभव है। हो सकता है कि उन्हें पता हो। इसकी जांच हो रही है। अमरीका भी तथ्यों की जांच करेगा। 




नाटो प्रमुख ने कहा, 'किसी भी तरह का रासायनिक हमला अस्वीकार्य है। इस पर चुप्पी नहीं साधी जा सकती। इसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह होना चाहिए।'

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned