बीमा पॉलिसी लेने के अगले दिन ही नक्सलियों ने कर दी निर्मम हत्या, क्लेम के बाद मृतक की पत्नी को मिले 20 लाख

गुरूवार को भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुकमा में सम्मानीय ग्राहकों एवं शाखा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के उपस्थिति में ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया।

 

By: Badal Dewangan

Published: 07 Mar 2020, 01:11 PM IST

सुकमा. एसबीआई बैंक से बीमा पॉलिसी लेने के बाद दुर्भाग्यवंश एक दिन बाद ठीक अगले दिन अज्ञात माओवादियों के द्वारा चुनाव प्रचार के द्वारा कलमू धूरवा हत्या कर दी गई। उनके एक निर्णय से वे उस वक्त 1 हजार रूपये की बीमा पॉलिसी बैंक से ली थी। उनकी मृत्य के बाद परिजनों को बैंक प्रबंधक के द्वारा 20 लाख की बीमा राशि प्रदान किया गया।

बीमा लेने के दूसरे दिन नक्सलियों ने कर दी हत्या
गुरूवार को भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुकमा में सम्मानीय ग्राहकों एवं शाखा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के उपस्थिति में ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मृतक कलमू धूरवा की पत्नी श्रीमती आयती कलमू को बीमाधन की राशि 20 लाख रूपये का धनादेश भी प्रदान किया गया। उक्त आयोजन में शाखा प्रबंधक सिन्हा राय के द्वारा बताया गया कि उनके शाखा के ग्राहक कलमू धूरवा जो मुलत: ग्राम पलिया के निवासी थेए जिन्होने अपने जीवनकाल में दिनांक 05 अक्टूबर 2018 को शाखा के कर्मचारियो के निवेदन को स्वीकार करते हुए व्यक्तिगत दुर्घटना के लिए एक हजार रूपये की पोलिसी ली थी। दुर्भाग्यवश अगले दिन अर्थात 06 अक्टूबर 2018 को अज्ञात नक्सलियो के द्वारा चुनाव प्रचार के द्वारा उनकी हत्या कर दी गई थी।

अपने जीवनकाल में एक अच्छा निर्णय लिया था
मृतक कलमू धूरवा के बीमा की पोलिसी दिनांक 05 अक्टूबर 2018 को जारी हो चुकी थी, जिसकी सूचना उनके नामिनी को श्रीमती कलमू आयती को दी गई, जिस पर कलमू आयती के द्वारा आवश्यक दस्तावेज शाखा में प्रस्तुत किये गये। समस्त औपचारिकतायें होने के पश्चात् श्रीमती कलमू आयती को बीमाधन की राशि रूपये 20 लाख का धनादेश ग्राहक मिलन समारोह में प्रदान किया गया। इस अवसर पर उपस्थित श्रीमती कलमू आयती जो वर्तमान में जनपद पंचायत की अध्यक्ष है, उन्होने ने अपने उद्बोधन में कहा कि मेरे पति ने अपने जीवनकाल में एक अच्छा निर्णय लिया था, और उन्होंने ने भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा में 1 हजार रूपये प्रीमियम के बदले 20 लाख रूपये की पोलिसी प्राप्त की थी, उनके निधन के पश्चात उन्होंने धनादेश प्राप्त करने के समय भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुकमा के अधिकारियो का धन्यवाद भी ज्ञापित किया,

समक्ष खड़ा आर्थिक संकट भी हमेशा के लिये दूर हो जायेगा
मृतक की पत्नी ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक शाखा सुकमा के अधिकारियो की तत्परता के परिणाम स्वरूप वीमा तिथि को मेरे पति की पोलिसी शीघ्रता से जारी कर दी गई थी और पोलिसी जारी होने के दूसरे ही दिन मेरे पति का देहांत हो गया था। उन्ही के तत्परता के कारण आज मुझे 20 लाख रूपये का चेक प्राप्त हुआ है। प्राप्त राशि से वह अपने पति के अधूरे सपनो को पूरा करने के साथ-साथ परिवार के समक्ष खड़ा आर्थिक संकट भी हमेशा के लिये दूर हो जायेगा।

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित बीमा योजना के अन्तर्गत
श्रीमती आयती ने उपस्थित जन समुदाय को आग्रह किया कि वे अपना व अपने पारिवारिक सदस्यो का भारतीय स्टेट बैंक द्वारा संचालित बीमा योजना के अन्तर्गत बीमा अवश्य करवा लेना, ताकि भविष्य में होने वाली अप्रिय स्थिति से परिवार पर आने वाले विपत्तियों का सामना आसानी से कर सकें। कार्यक्रम के अंत में अनील साहू एरिया मैनेजर एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, सिन्हा राव शाखा प्रबंधक ने 20 लाख रूपये का धनादेश श्रीमती कलमू आयती को सुपुर्द किया। इस अवसर पर विनोद जोबन पुत्र लीड बैंक मैनेजर, रंजीत आनन्द फील्ड अफसर तथा बैंक के समस्त कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned