scriptकिसानों के कल्याण के लिए संचालित इन योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले दो कृषि विस्तार अधिकरी निलंबित | 2 agriculture officer suspend for negligence in schemes of farmers | Patrika News

किसानों के कल्याण के लिए संचालित इन योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले दो कृषि विस्तार अधिकरी निलंबित

locationसुकमाPublished: Jun 08, 2020 08:06:33 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

कार्य में लापरवाही, दो ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित, पांच के विरुद्ध वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई

baloda bazar news

लेडी टीचर से क्लर्क ने कहा- रुकी 8 महीने की सैलरी चाहिए तो पूरी करनी होगी ये डिमांड

सुकमा. किसानों के कल्याण के लिए संचालित शासन के महत्वपूर्ण योजनाओं के क्रियान्वयन में भारी लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर चंदन कुमार ने दो ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को निलंबित कर दिया हैं। वहीं पांच ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के विरुद्ध एक एक वेतनवृद्धि रोकने की कार्रवाई की गई है।

कलेक्टर चंदन कुमार की अध्यक्षता में बुदवार को आयोजित कृषि, सहकारिता और राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में किसान कल्याण के लिए संचालित योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गई थी। समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री कृषक सम्मान निधि अंतर्गत लाभान्वित किसानों के साथ ही सभी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड प्रदान करने के लिए दिए गए लक्ष्य को प्राप्त करने में बरती गई लापरवाही के साथ ही रबी फसल के क्षेत्राच्छादन की वास्तविक जानकारी नहीं दिए जाने के कारण कोर्रा क्षेत्र के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी लकेश कुमार नरेटी और लेदा क्षेत्र के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी कमलभान सिंह को निलंबित कर दिया गया है।
इसके साथ ही जीरमपाल क्षेत्र के राजेन्द्र कुमार दरेन्द्र, नीलावरम क्षेत्र के मनोज कुमार देव, पालेम क्षेत्र के ललित कुमार ओझा, कोंटा क्षेत्र के संतोष कुमार तलाण्डी और मिसमा क्षेत्र के येम कुमार ठाकुर की एक एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी गई है। निलंबित कर्मचारियों को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो