scriptNaxal News: छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बल के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को मार गिराया | 6 Naxalites killed in encounter by soldiers on Chhattisgarh border | Patrika News
सुकमा

Naxal News: छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बल के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को मार गिराया

Naxal News: छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। इस संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षा बल के जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया।

सुकमाDec 27, 2021 / 06:37 pm

Ashish Gupta

Narayanpur Naxal News

Narayanpur Naxal News: नारायणपुर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, 10 लाख का इनामी नक्सली ढेर, एके 47 बरामद

सुकमा. Naxal News: छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। इस संयुक्त ऑपरेशन में सुरक्षा बल के जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया। वहीं मारे गए नक्सलियों के शव की शिनाख्त की जा रही है, घटनास्थल से नक्सलियों के हथियार बरामद हुआ है।
जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। वहीं नक्सलियों की धरपकड़ के लिए छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस के द्वारा एक संयुक्त ऑपरेशन लांच किया गया था। तेलंगाना पुलिस की ग्रे-हाउंड्स फोर्स इस ऑपरेशन को लीड कर रही थी। किस्टाराम थाने से डीआरजी जवान टीम भी ऑपरेशन के लिए निकली हुई थी।
इस दौरान तेलंगाना के जिला भद्राद्री कोत्तागुड़म के ग्रे-हाउंड्स फोर्स, सीआरपीएफ 141 बटालियन का नक्सलियों के साथ किस्टाराम थाना क्षेत्र के पेसालापाडू के जंगल में सोमवार सुबह 07 बजे करीब मुठभेड़ हुआ। मुठभेड़ में दोनों ओर से अंधाधुंध गोलीबारी हुई। सुरक्षा बल के जवानों की गोलीबारी भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।
वहीं घटना स्थल की सर्चिंग करने पर वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुआ। जिसमें से चार महिला नक्सली एवं दो पुरुष नक्सलियों का शव सहित मौके से 4 रॉकेट लांचर, 2 थ्री नॉट थ्री राइफल, 3 भरमार बंदूक सहित अन्य नक्सली उपयोगी सामग्री बरामद किया गया।
एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस के द्वारा एक ज्वाइंट ऑपरेशन लांच किया गया था। तेलंगाना के जिला भद्राद्री कोत्तागुड़म के ग्रे-हाउंड्स फोर्स, सीआरपीएफ 141 बटालियन व सुकमा जिले के किस्टाराम थाना से डीआरजी की टीम ऑपरेशन में शामिल थी। सुरक्षा बल की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच किस्टाराम थाना क्षेत्र के पेसालापाडू के जंगल में सोमवार की सुबह 7 बजे मुठभेड़ हुआ।
इस मुठभेड़ में दोनों ओर से अंधाधुंध गोलीबारी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग करने पर वर्दीधारी नक्सलियों का शव बरामद किया गया है। जिसमें 4 महिला नक्सली 2 पुरुष नक्सलियों शव सहित मौके से हथियार बरामद हुए हैं। नक्सलियों के शवों को सुकमा लाया जा रहा है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त कर पीएम की जाएगी।

Home / Sukma / Naxal News: छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा पर सुरक्षा बल के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को मार गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो