scriptआधी रात को डीआरजी व एसटीएफ के नक्सल ऑपरेशन में मारे गए नक्सली की पहचान पर सस्पेंस बरकरार | DRG and STF make a joint naxal operation, one naxalite killed | Patrika News

आधी रात को डीआरजी व एसटीएफ के नक्सल ऑपरेशन में मारे गए नक्सली की पहचान पर सस्पेंस बरकरार

locationसुकमाPublished: Oct 16, 2019 04:27:44 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सूचना मिल रही थी कि ओडिशा से सटे इलाके तुलसी डोंगरी में माओवादी पहुंचे हुए हैं और कैंप लगाए हैं। इसके बाद ओडिशा पुलिस से संपर्क कर वहां ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने का निर्णय लिया गया।

आधी रात को डीआरजी व एसटीएफ के नक्सल ऑपरेशन में मारे गए नक्सली की पहचान पर सस्पेंस बरकरार

आधी रात को डीआरजी व एसटीएफ के नक्सल ऑपरेशन में मारे गए नक्सली की पहचान पर सस्पेंस बरकरार

जगदलपुर. बस्तर और सुकमा जिले की सीमा तुलसी डोंगरी में पिछले कुछ दिनों से माओवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सोमवार की देर रात एसटीएफ व डीआरजी ऑपरेशन पर निकली थी। जिसके बाद सुबह तुलसी ७ बजे तुलसी डोंगरी से सटे इलाके में उनका माओवादियों से सामना हो गया। दोनों तरफ से चली मुठभेड़ में जवानों ने एक माआेवादी को मार गिराने में सफलता हालिस की है।

किडनैप हुए लोगो ने बयां किया दर्द: आसान नहीं थे वो 44 घंटे, पल-पल लोकेशन बदलवाते थे नक्सली

सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सूचना मिल रही थी कि ओडिशा से सटे इलाके तुलसी डोंगरी में माओवादी पहुंचे हुए हैं और कैंप लगाए हैं। इसके बाद ओडिशा पुलिस से संपर्क कर वहां ज्वाइंट ऑपरेशन चलाने का निर्णय लिया गया। एक ओर से ओडिशा के मलकानगिरी इलाके से जवानों की टीम निकली।

तीन दिन पहले छुट्टी पर आया था सेना का जवान, ट्रैक्टर में मारी इतनी जोरदार टक्कर की हवा में उड़ गयी

वहीं दूसरी ओर से सुकमा से डीआरजी और एसटीएफ की टीम सोमवार की देर रात ऑपरेशन पर निकली। रातभर जंगलों में सर्चिंग करने के बाद जैसे ही सुबह ७ बजे जवानों की टीम तुलसी डोंगरी इलाके पर पहुंची यहां घात लगाए माओवादियों ने सुकमा से निकली पार्टी पर हमला कर दिया। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की।

शादीशुदा औरत को टमाटर बेचने वाले से हो गया प्यार, पति के खिलाफ रची ये खौफनाक साजिश

करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग चलती रही। माओवादी अपनी कमजोर स्थिति को देखते हुए जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। इसके बाद जवानों ने जब इलाके की सर्चिंग की तो एक माओवादी का शव बरामद किया। साथ ही भरमार और अन्य दैनिक उपयोग की सामाग्री भी बरामद की है। एसपी ने बताया कि अब तक जवानों की टीम वापस नहीं लौटी है। उनके आने के बाद ही ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो