सर्चिंग पर निकले डीआरजी व कोबरा के जवानों ने जब नक्सलियों के अस्थाई कैंप में दी दबिश, भारी मात्रा में ये सामान हुए बरामद

जहां एक ओर पुलिस सडक़ों पर शहरी जनता को लॉकडाउन के दौरान संयम बरतने की सीख दे रही वहीं जंगलों में जवान भी नक्सलियों के खिलाफ जंग में तैनात है।

By: Badal Dewangan

Published: 28 Apr 2020, 03:22 PM IST

सुकमा. पूरे विश्व में फैले महामारी कोरोना संक्रमण में भी जवानों का हौसला देखने बनता है जहां एक ओर जवान सडक़ों पर धूप में तैनात होकर लोगों को समझाइश दे रहे हैं वहीं जंगलों में जवान सर्चिंग करते हुए नक्सलियों पर नकेल कसने डटे हुए हैं। वहीं सुकमा के भेज्जी से ये खबर आ रही है कि, सर्चिंग पर निकले जवानों ने नक्सलियों के एक अस्थाई कैंप में दबिश दी और नक्सली भाग खड़े हुए। जान बचाकर भागने के दौरान नक्सलियों को अपने सामान की सुध भी नहीं रही। इसलिए जवानों को भी बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों के इस कार्रवाई की पुष्टि सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक घोर नक्सल प्रभावित जिला सुकमा के भेज्जी थानाक्षेत्र के अंतर्गत मैलासुर जंगल में मुखबिर की सूचना के मुताबिक थाना से डीआरजी एवं कोबरा के जवानों की एक संयुक्त टीम बनाई गई जिसके बाद जवान सर्चिंग पर निकले थे। वहीं जवानों को देखते ही नक्सलियों की संख्या कम होने के चलते उन्होने जवानों के आने की खबर मिलते ही अपने अस्थाई कैंप से भाग खड़े हुए। वहीं जवानों को सर्चिंग के दौरान जवानों को कैंप से पांच भरमार बंदूक, दौ पाउच बिजली वायर, वहीं गन पाउडर व दवाईयां जैसी अन्य दैनिक उपयोगी सामान बरामद किए गए।

Show More
Badal Dewangan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned