मुठभेड़ : नक्सली छोड़ भागे ये सामान, 20 मिनट तक दोनों तरफ से चलती रही गोलियां, देखें वीडियो

Eshwar Prashad Panigrahi

Publish: Feb, 15 2018 11:36:29 AM (IST)

Sukma, Chhattisgarh, India

20 मिनट चली मुठभेड़ के बाद कैंप ध्वस्त, बुलेट प्रूफ जैकेट व कई सामान छोड़ भागे नक्सली

सुकमा . कुकानार थाना क्षेत्र के जोगेरास के जंगल में माओवादियों से हुई मुठभेड़ के बाद फोर्स ने माओवादी कैम्प को ध्वस्त कर दिया है। कैम्प से फोर्स ने बुलेट प्रुफ जैकेट, प्रेशर बम, बारूद, समेत भारी मात्रा में सामान बरामद किया है। एसपी अभिषेक मीना ने बताया, मंगलवार को सुकमा जिले के कुकानार थाना से डीआरजी व डीएफ की पुलिस पार्टी छोटेतोंगपाल,जोगेेरास, पुसगुन्ना क्षेत्र की ओर सर्चिंग पर निकली थी।

नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर बोला फायरिंग
जोगेरास के जंगल में बुधवार को जब पुलिस पार्टी पहाड़ की चढाई कर रही थी। तभी घात लगाए माओवादियों ने अचानक सुरक्षा बलों के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। 20 मिनट तक दोनों ओर से फायरिंग चली। पुलिस जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। जवानों ने पहाड़ी के ऊपर बनाए गए नक्सली कैम्प से आठ जैकेट, प्रेशर बम, बारूद, तार व अन्य सामान बरामद किए। घटनास्थल पर खून के धब्बे मिले हैं। दो-तीन नक्सलियों को गोली लगने की आशंका है।

टाहकवाड़ा में लूटे गए थे जैकेट
नक्सली कैम्प से मिले बुलेट पु्रफ जैकेट के 2014 में टाहकवाड़ा की घटना में सीआरपीएफ जवानों से लूटे जाने की बात कही जा रही है। बुलेट पु्रफ जैकेट मिलने पर यहां बड़े माओवादी लीडर की मौजूद होने की संभावना जताई गई है। इंसास के खाली मैग्जीन, बड़ी मात्रा में डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर, जिलेटिन रॉड, बैटरी, गंधक, ड्रम, टिफिन बम, नक्सली वर्दी सहित अन्य दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद हुए हैं।

प्रेशर आईडी लगाने की तैयारी
ध्वस्त नक्सली कैम्प से भारी मात्रा में बारूद व तार के साथ प्रेशर आईडी मिला है। दस किलो के टिफिन बम में सुई की सीरींज लगाकर इसे प्लांट करने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। मालूम हो, क्षेत्र में कटेकल्याण एरिया कमेटी का प्लाटून नं. 26 सक्रिय है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned