scriptएमबीबीएस चयनित छात्रा का किया प्रशासन ने सम्मान, कहा सिलेबस व समय सारिणी बनाने साथ करे यह काम | he administration of the MBBS selected student was honored | Patrika News

एमबीबीएस चयनित छात्रा का किया प्रशासन ने सम्मान, कहा सिलेबस व समय सारिणी बनाने साथ करे यह काम

locationसुकमाPublished: Aug 26, 2018 11:36:44 am

Submitted by:

Badal Dewangan

सफल व्यक्ति वही जो प्रतिदिन कुछ नया सीखता है : कलक्टर, सिलेबस व समय सारिणी बनाकर पढ़ाई में फोकस करें

एमबीबीएस चयनित छात्रा

एमबीबीएस चयनित छात्रा का किया प्रशासन ने सम्मान, कहा सिलेबस व समय सारिणी बनाने साथ करे यह काम

सुकमा. जिला मुख्यालय में स्थित शबरी ऑडिटोरियम में सुकमा से एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए चयनित प्रथम छात्रा माया कश्यप को जिला प्रशासन ने सम्मानित किया। इस अवसर पर माया कश्यप ने कहा कि चिकित्सक बनकर अपनी सेवाएं सुकमा में देना चाहती हैं।

उत्तीर्ण किया और एमबीबीएस के लिए चयनित हुई
माया ने बताया कि उनकी प्रारम्भिक शिक्षा दोरनापाल में हुई। 6वीं से 10वीं की पढ़ाई नवोदय विद्यालय सुकमा में और 11वीं, 12वीं की पढ़ाई नवोदय विद्यालय मलकानगिरी से किया। परिवार के सदस्य माता, भैया, भाभी, दीदी का विशेष सहयोग और गुरूजनों के मार्गदर्शन में उसने पीएमटी की परीक्षा में उत्तीर्ण किया और एमबीबीएस के लिए चयनित हुई। अपनी सफलता के लिए सिलेबस के आधार पर फोकस के साथ समय सारणी बनाकर पढ़ाई करने की बात कही।

साथ ही माया ने बताया कि यह उनका द्वितीय प्रयास था प्रथम प्रयास में उसे दन्त चिकित्सा का विषय प्राप्त हुआ था। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा संचालित आरोहण के विद्यार्थी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर एसडीएम सुकमा केएल सोरी, एसडीएम कोण्टा प्रदीप बैध, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग पीएल रामटेके, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र सिंह राठौर, डीएमसी एसएस चैहान व आरोहण के विद्याथी उपस्थित थे।

आत्म विश्वास से भरपूर रहने की सलाह
उन्होंने चयनित छात्रा माया से तैयारी के संबंध में मार्गदर्शन लिए। कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने आरोहण के छात्रों को प्रेरित करने के लिए माया कश्यप से समय का उपयोग, मोबाईल का उपयोग व सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखने तथा आत्मविश्वास को बनाए रखने के लिए किस प्रकार की गतिविधि की उस संबंध में संज्ञान लिया।

जब आप जनता के लिए कार्य करें
साथ ही माया कश्यप को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीवन में उच्च पद प्राप्त करने का महत्व तभी हैं जब आप जनता के लिए कार्य करें। व्यक्ति प्रतिदिन कुछ नया सीखता हैं और उन्हीं से सफल होता हैं। उपस्थित सभी विद्यार्थियों को माया से प्रेरणा लेते हुए इसी प्रकार की मेहनत करने की जरूरत हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो