scriptबेंगलुरु की इस फाइनेंस कंपनी ने लोन दिलाने का झांसा देकर किसान से की लाखों की ठगी | Lakhs rs fraud the name by giving a loan | Patrika News

बेंगलुरु की इस फाइनेंस कंपनी ने लोन दिलाने का झांसा देकर किसान से की लाखों की ठगी

locationसुकमाPublished: Feb 09, 2019 05:05:04 pm

पुलिस ने तीनों के विरूद्ध 420 का केस दर्ज किया है।

CG News

बेंगलुरु की इस फाइनेंस कंपनी ने लोन दिलाने का झांसा देकर किसान से की लाखों की ठगी

जगदलपुर. ग्राम मिचनार में रहने वाले हिडमाराम (23) ने विजय चौहान, विकास व सन्नी के खिलाफ लोहण्डीगुड़ा थाने में धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। पुलिस ने तीनों के विरूद्ध 420 का केस दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक हिड़माराम खेती किसानी का काम करता है। जिसने 23 जुलाई 2018 को एक विज्ञापन देखकर लोन लेने के लिए युनाईटेड फाइनेंस लिमिटेड कंपनी बैंगलोर से सपंर्क किया। फार्म यूनाईटेड फ ायनेंस कंपनी लिमिटेड का था, जिसमे उसका अपनाम नाम, पता दर्ज था। कुछ देर के बाद कंपनी से विजय चौहान का उसे फोन आया। जिसने खाता नंबर 20464560114 दिया। एग्रीमेंट का 3800 रुपए जमा करने को बोला। उसके बाद तुम्हारे खाते में 15 लाख रूपए डल जाएगा।
इसके बाद लगातार फोन कर 21 अगस्त से 5 सितंबर 2018 तक विजय चौहान ने आर्टिकल, जीएसटी, इंश्युलेसन के नाम पर चार किश्तों में 25 से 35 हजार रुपए तक एकाउंट में जमा करावाया। इसके बाद भी जब उसके खाते में लोन की राशि 15 लाख रुपए जमा नहीं हुआ और फिर से 25 हजार रुपए जमा करने पर लोन मिलने की बात कही गई। तब हिडमाराम को शंका हुा कि युनाईटेड फाइंनेंस कंपनी लिमिटेड वाले उसे धोखा देकर 83 हजार अपने खाते जमा करवा लिए हैं।

राशि वापस दिलाने की लगाई फरियाद

धोखाधड़ी के शिकार हिड़माराम ने राशि वापस दिलाने और आरोपियों की सजा दिलाने की मांग करते इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग रायपुर में की है।

इस तरह लिया झांसे में
हिड़माराम नेे कंपनी के मोबाईल नंबर 8556948055 व 9138636506 में बात किया। उस कंपनी में विजय चौहान नाम के व्यक्ति ने बोला तुम्हारे मोबाईल में फार्म भेज दिया हूंॅ, उसे भर लेना। जिसके बाद वह तोकापाल जाकर कम्प्युटर दुकान में जाकर फार्म निकाला। इसके बाद वह स्टेट बैंक लोहण्डीगुडा में जाकर बताए गए खाता नंबर में किस्तों में रुपए जमा करता रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो