scriptकलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो, नहीं तो.. | Lok sabha CG 2019: Collector gave instructions to officers | Patrika News
सुकमा

कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो, नहीं तो..

आचार संहिता के उल्लंघन पर कठोर कार्यवाही नियमानुसार की जाएगी।

सुकमाMar 13, 2019 / 03:59 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो, नहीं तो..

सुकमा. कलक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी चंदन कुमार ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी-कर्मचारी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करें। अधिकारियों से कहां कि वे निष्पक्ष रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। आचार संहिता के उल्लंघन पर कठोर कार्यवाही नियमानुसार की जाएगी।
सभी अधिकारियों को निर्वाचन के दौरान कानून कायदे से कार्य करने के निर्देश दिए गए है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद कोई भी अप्रारंभ कार्य प्रारंभ नहीं किया जाना चाहिए। निर्वाचन कार्य के लिए बनाए गए सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों का तत्प्तकाल दौरा करें और मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वहां पर आवश्यक सुविधाएं का जाएजा लें।
मतदान केन्द्रों में पेयजलए, शौचालय, रैंप, मतदाता सुविधा केन्द्र इत्प्तयादि का व्यवस्था के संबंध में तत्काल जरूरी कार्यवाही करें। सेक्टर अधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के पंचायत सचिवों और बीएलओ के सतत सम्पर्क में रहें। कलेक्टर ने अधिकारियों से फ्लाईंग स्काड और एसएसटी टीमों को तत्काल सक्रिय करने तथा त्प्तवरित आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। फ्लांईग स्काड और एसएसटी टीम नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। किसी भी तरह से अनावश्यक किसी को परेशानी नहीं होना चाहिए इसका पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए है। समय-सीमा की बैठक में कलक्टर ने विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए कुपोषित बच्चों को छिंदगढ़ कोंटा और जिला अस्पताल में बने पोषाहार केन्द्रों में भर्ती कर इलाज कराने के निर्देश मुख्य चिकित्प्तसा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए है।
बैठक में पल्स पोलियों, कुष्ठ निवारण सहित अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। कलक्टर ने जिले के स्कूली बच्चों नियमित परीक्षण कर रोग पाए जाने की स्थिति में उनका तत्प्तकाल इलाज कराने की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। बैठक में विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में खोली जा रही विभिन्न बैंकों की नवीन शाखाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की गई ।
स्वास्थ्य केंद्रों, स्कूलों और आंगनबाडी केन्द्र जहां विद्युतीकरण नहीं हुआ है। वहां तठप्तकाल विद्युतीकरण करने के निर्देश दिए गए है। बैठक में ग्रामीण विद्युतीकरण, श्रमिक पंजीयन, कृषि पंपों का ऊर्जीकरण, गांवों में होमलाइट विद्युतीकरण, विशेष योजना ड्यूल पंप, सौर सुजला, दिव्यांगों का प्रमाणीकरण संचालित व असंचालित आंगनबाड़ी केंद्रों, समितियों से धान परिवहन सहित अन्य कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो