सुकमा के मनोज ने इस शो में आया टॉप 3 में, डांस और काम के बीच बनाया बैलेंस, तब हासिल हुआ ये मुकाम

सुकमा के मनोज ने इस शो में आया टॉप 3 में, डांस और काम के बीच बनाया बैलेंस, तब हासिल हुआ ये मुकाम

Badal Dewangan | Publish: Sep, 08 2018 03:31:16 PM (IST) Sukma, Chhattisgarh, India

असिस्टेंट डायरेक्टर रोहित चौधरी ने मनोज की प्रतिभा की सहराना करते हुए कहा कि तुम्हारी एक्टिंग में एक्सप्रेशन अच्छा है, एक्ंिटग करोगे या कोरियोग्राफी।

सुकमा. अब डांस के क्षेत्र में सुकमा के युवा अपनी अलग पहुंचान बना रहे हैं। रायपुर में फ्यूचर सुपर स्टार छत्तीसगढ़ टैलेंट शो 2018 का आयोजन आभाष इंटरनेशनल फिल्म मुम्बई के द्वारा कराया गया। इस शो में नौ सौ प्रतिभागियों ने डांस के लिए भाग लिया था। इस कड़े मुकाबलें के बीच सुकमा के मनोज कुमार साहू ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाकर तीसरा स्थान हासिल किया। मनोज को 11 हजार एवं ट्राफी असिस्टेंट डायरेक्टर रोहित चैधरी के द्वारा दिया गया।

पूरा फोकस डांस में लगा दिया
मनोज ने बताया कि सुकमा जिले से वे एक मात्र प्रतिभागी थे। जबकि जगदलपुर से तीन सौ लोग थे। जगदलपुर में ओडिशन के बाद आगे के राउंड के लिए रायपुर बुलाया गया। सेमीफाईनल राउंड में 250 लोगों के बीच कॉपीटिशन हुआ और 30 लोगों का चयन फाइनल के लिए हुआ। इस मुकाबले के बाद टॉप टेन में अपनी जगह बनाई। टॉप टेन में कड़ा मुकाबला होना था। इसलिए पूरा फोकस डांस में लगा दिया। इसके बदौलत तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। यह सफलता मेरे लिए बहुत बड़ी है। इस शो में चार विधाओं के चयनित टॉप टेन कलाकरो को 25 दिनों का रायपुर में वर्कशॉप कराया जाएगा। उसके बाद मायानगरी मुम्बाई में बुलाया जाएगा। और आने वाली फिल्म 'रंग इश्क काÓ में काम करने के लिए चयन किया जाएगा।

डांस मेरा जुनून है
मनोज ने बताया कि बचपन से टीवी में डांस देखा करता था। उसके बाद डांस के प्रति रूची बढ़ी और डांस अब मेंरा जुनून बना गया है। मुझें डांस के क्षेत्र में अपना करियर बना है। पहली बार रायपुर में डीआइडी के लिए ऑडिशन दिया। फिर डांस प्लस में आडिशन देने के लिए दिल्ली गया था। लेकिन दोनों बार सलेक्ट नहीं हो पाया। पिछले साल बचेली में हुए बस्तर टैलेंट शो 2017 में फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन कभी हार नहीं मानी और लगातार कठिन संघर्ष के बीच परिश्रम करता रहा। आज इसका नतिजा है कि फ्यूचर सुपर स्टार टैलेंट शो में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि टीवी व यूटूब में देखकर डांस पै्रक्टिस करते है। वहीं इस सफलता से परिवार वाले बहुत खुश है।

डांस और काम के बीच बनाया बैलेंस
मनोज ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। घर की जिम्मेदारी के साथ डांस और काम के बीच बैलेस बनकर दोनों के लिए वक्त निकालता हॅू। इलेट्रिक्ल का काम कर घर व अपना खर्च निकालता हूं। रोजना शाम के बच्चों को डांस सिखाता हूं। इनको डांस पै्रक्टिस करने के बाद खुद एक घंटे डांस का प्रैक्टिस करता हूं। परिस्थति कितनी भी हमारे विपरित क्यों ना हो ऐसे वक्त में सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढऩा चाहिए। और बिना रूके अपने लक्ष्य को पूरा करना चाहिए। मेरे परिवार की आर्थिक हालात ठीक नहीं है लेकिन उसके बाद भी मैने अपने डांस के जुनून को कभी कम नहीं होने दिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned