scriptसलवा जुडूम के प्रकोप से उभरेगा नक्सल प्रभावित सुकमा, अब मिलेंगी ये सभी सुविधाएं | Naxal affected Sukma people get overcome from Salwa Judum effect | Patrika News

सलवा जुडूम के प्रकोप से उभरेगा नक्सल प्रभावित सुकमा, अब मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

locationसुकमाPublished: May 17, 2019 05:42:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* नक्सल प्रभावित इस गांव में खुलेगा बैंक…आधार कार्ड भी यहीं बनाया जाएगा…कलेक्टर-एसपी पहुंचे ग्रामीणों के बीच…

salwa judum

सलवा जुडूम के प्रकोप से उभरेगा नक्सल प्रभावित सुकमा, अब मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में विकास की लहर दौड़ाने आज जिले कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ सहित पूरा प्रशासनिक अमला ग्रामीणों के बीच पंहुचा था। सुकमा के जगरगुंडा में ग्रामीणों की समस्या सुनने आज तमाम प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी।
अधिकारियों ने ग्रामीणों से बातचीत कर शासन की विभिन्न योजनाओं से मिले लाभ की जानकारी ली। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि जगरगुंडा में अब बैंक संचालित होंगे और ग्रामीणों का खाता यहीं के बैंकों में होगा तथा अब आधार कार्ड बनाने के लिए जगरगुण्डा के लोगों को कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा, आधार कार्ड जगरगुण्डा में ही बनाया जाएगा।
कलेक्टर ने ग्रामीणों को अस्वासन देते हुए कहा कि जगरगुण्डा के लोगों को शासन की योजनाओं से सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी तथा यहां पर खेल मैदान, तालाब, अस्पताल, पेयजल और सभी आवश्यक सुविधाएं जाएगी।
इस अवसर पर डीआईजी सीआरपीएफ संजय यादव, एसपी डीएस मरावी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सलभ सिन्हा सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, वन मण्डलाधिकारी केआर बढ़ई भी मौजूद थे।
सलवा जुडूम के समय बंद हुए स्कूल व आश्रम गांव में ही वापस खोले जाएंगे। कलेक्टर ने पहली से 12वीं तक स्कूल जगरगुंडा में ही संचालित करने के निर्देश शिक्षा विभाग अधिकारियों को दिए हैं। वहीं दोरनापाल में संचालित जगरगुंडा आश्रम व छात्रावास वापस जगरगुंडा लाने के लिए कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो