script

नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या के बाद किया ऐलान, मुखबिरी छोड़ें ग्रामीण

locationसुकमाPublished: May 07, 2019 07:53:12 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

इससे पहले भी नक्सलियों ने अबूझमाड़ में चार ग्रामीणों की मुखबिरी के आरोप में हत्या कर दी थी जबकि उनके डर से 15 परिवारों ने गावं छोड़ दिया था।

naxali attack

नक्सलियों ने एक और ग्रामीण की हत्या के बाद किया ऐलान, मुखबिरी छोड़ें ग्रामीण

सुकमा. सुकमा में नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर एक ग्रामीण की हत्या कर दी है।ग्रामीण सुकमा जिले के एर्राबोर इलाके के मरईगुड़ा का रहने वाला था। बीती रात नक्सली उसे अगवा कर के ले गए थे लेकिन आज उसकी लाश मिली है साथ उन्होंने उसकी लाश के साथ एक पर्ची भी छोड़ी है ।

जिसमें लिखा है की “हमारे PLGA ने कऊति गंगा को ख़त्म कर दिया है। इस तरह गांव का कोई भी व्यक्ति मुखबिर बनकर काम करेगा तो पार्टी उसे मौत की सजा देगी। अभी कोई गावं के अंदर मुखबिर बना है तो वो भी इस काम से तुरंत दूर हो जाय” । इस घटना की पुष्टि एएसपी सलभ शिन्हा ने की है।
आपको बता दें की इससे पहले भी नक्सलियों ने अबूझमाड़ में चार ग्रामीणों की मुखबिरी के आरोप में हत्या कर दी थी जबकि उनके डर से 15 परिवारों ने गावं छोड़ दिया था। अभी हालही में नक्सलियों ने अबूझमाड़ में नया फरमान जारी किया है। इसके तहत माड़ के करीब दो दर्जन गांवों में जन अदालत लगाकर ग्रामीणों के गांव छोड़ने पर बंदिश लगा दी है। गांव में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग नियम बनाए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो