scriptनक्सलियों का कायराना करतूत : जगरगुंडा जा रही यात्री बस को रोककर दिया हादसे को अंजाम… | Naxalites Do it : Jagargunda passenger bus stopped and the accident | Patrika News

नक्सलियों का कायराना करतूत : जगरगुंडा जा रही यात्री बस को रोककर दिया हादसे को अंजाम…

locationसुकमाPublished: Jan 12, 2018 08:36:23 pm

जगदलपुर से जगरगुंडा जा रही रही यात्री बस को रोककर नक्सलियों ने किया आग के हवाले।

नक्सलियों का कायराना करतूत

नक्सलियों का कायराना करतूत

सुकमा. जिले के चिंतागुफा इलाके में नक्सलियों ने अपनी कायरता का परिचय देते हुए शुक्रवार को उत्पात मचाया। ज्ञात है कि बस्तर के अंदरूनी क्षेत्रों में नक्सलियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंडागांव, नारायणपुर सहित सभी अंदरूनी क्षेत्रों में गश्ती अभियान चलाकर नक्सलियों को मात दे दी रही है।

यह भी पढ़ें
घर में सोए ग्रामीण को नक्सली उठा ले गए जंगल, फिर दिया दर्दनाक मौत, पढ़े खबर

बौखलाए हुए हैं नक्सली
वहीं सुरक्षा बलों के दबाव के बढऩे पर नक्सली पिछले कुछ दिनों से लगातार वाहनों में आगजनी सहित आईईडी प्लांटिंग और कई तरीके से वारदातों को अंजाम दे रही है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ही एक मामला चिंतागुफा क्षेत्र में फिर से सामने आया है। जहां नक्सलियों ने एक यात्री बस में आगजनी की है। घटना शाम करीब साढ़े 5 बजे की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें
सालों से फरार स्थाई वारंटी नक्सली गिरफ्तार, हजारों रुपए का था इनामी, देखें वीडियो

डीजल टैंक फोड़कर दिया हादसे को अंजाम
नक्सलियों ने जिस बस को आग के हवाले कर दिया है, वह जगदलपुर से जगरगुंडा जा रही थी। इसी दौरान चिंतागुफा व बुरकापाल के बीच बौखलाए नक्सली डंडे व चाकू जैसे हथियारों से लैस होकर पहले बस को रोका। फिर यात्रियों को बस से नीचे उतरने को कहा। जैसे ही सभी यात्री बस से नीचे उतरे उतने में ही हथियारबद्ध नक्सली गुप्ता ट्रेवल्स का डीजल टैंक फोड़ कर उस बस के चारों तरफ छिड़कर कर आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें
लाल आतंक के गढ़ में ग्रामीणों की मदद को पहुंचा सुरक्षाबल तो खुशी से झूम उठे बच्चे, देखें

मौके से भाग खड़े हुए नक्सली
इस आगजनी की वारदात को अंजाम देकर नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। इस दौरान काफी देर तक यात्री बस सड़क पर धुं-धुं कर जलती रही। हालांकि घटना स्थल पर नक्सली पर्चा आदि नहीं मिला है। सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हाल ही में हुए मुठभेड़ में नक्सलियों के बड़े कैडर को नुकसान पहुंचा है। नक्सली बौखला कर लगातार ऐसे कई प्रकार की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो