scriptBig Naxal Breaking : नक्सलियों ने की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग, मुठभेड़ जारी… | Naxalites fired on the search party, encounter continued ... | Patrika News

Big Naxal Breaking : नक्सलियों ने की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग, मुठभेड़ जारी…

locationसुकमाPublished: Jun 02, 2018 03:58:36 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

दोरनापाल में सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच रूक-रूक कर मुठभेड़ हो रही है। यह मुठभेड़ कोबरा बटालियन 201 तथा एसटीएफ के संयुक्त टीम के साथ हो रही है।

naxal

Big Naxal Breaking : नक्सलियों ने की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग, मुठभेड़ जारी…

सुकमा. सुकमा के दोरनापाल में सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच रूक-रूक कर मुठभेड़ हो रही है। यह मुठभेड़ कोबरा बटालियन नंबर 201 तथा एसटीएफ के संयुक्त टीम के साथ हो रही है। यह मुठभेड़ चिंतलनार इलाके के जंगलों में हो रही है। यह मुठभेड़ पिछले 1 घंटे से जारी है रूक-रूक के हो रही है इस फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की खबर अभी तक नहीं आई है।

नक्सलियों ने जवानों पर अचानक से फायरिंग कर दी
मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के दोरनापाल के चिंतलनार के जंगलों में कोबरा बटालियन नंबर 201 व एसटीएफ के जवान जंगल में सर्चिंग के लिए निकले थे। सर्चिंग के दौरान रेकी कर रहे नक्सलियों ने जवानों पर अचानक से फायरिंग कर दी जिसमें जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला और वह चाौंक से गए। फिर मामले की गंभीरता को समझते हुए जवानों ने भी अपना मोर्चा संभाल लिया

मोर्चा संभालने के बाद जवानों ने भी नक्सलियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी जिसमें अभी तक किसी के भी हतातह होने की अप्रिय खबर नहीं आई है। अभी से करीब एक घंटे पहले से रूक रूक कर हो रही इस फायरिंग में कोई भी घायल नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ अभी भी जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार सुकमा जिले के दोरनापाल थानाक्षेत्र अंतर्गत गांव में अचानक नक्सली आ धमके और बंजामी सुकड़ा को अचानक उसके घर वालों के सामने मारने लगे। जिससे आहत उसके घर वाले उसे रोकने की कोशिश करते तो उन्हे भी मारना शुरू कर दिया। फिर अचानक उसे धारदार हथियार से उसे मौत के घाट उतार दिया। और वहां से चले गए। नक्सलियों के चले जाने के बाद वहां गांव में दहशत का माहौल है।

दिन भर चल रहा खेल
रविवार से जो नक्सलियों का खूनी खेल शुरू हुआ है वह अभी तक नहीं रूका। नक्सली रविवार देर रात से जो अपना असली चेहरा दिखाना शुरू किया है वह अभी तक जारी है। पूरे बस्तर संभाग मेें नक्सली उधम मचा रहे है। कहीं किसी बेकसूर ग्रामीण को मौत के घाट उतार रहे तो कहीं जन अदालत लगाकर उसे मौत की सजा सुनाई जा रही है। इन्हीं अप्रिय घटनाओं के बीच नक्सलियों की ही दो ऐसी खबरें आईं जिसने थोड़ी राहत दी है। जिसमें एक जनमिलिशिया सदस्य जो कि कोण्डागांव के मर्दापाल थानाक्षेत्र से गिरफ्तार हुआ वहीं बीजापुर के जगरगुंडा थानाक्षेत्र में जिला बल एवं सीआपीएफ की 168वीं बटालियन के संयुक्त कार्रवाई में 6 नक्सली भी गिरफ्तार हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो