गोपनीय सैनिक बताकर नक्सलियों ने अगवा युवक की हत्या की, गृहमंत्री बोले कायराना हरकत

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Sukma District) के जगरगुण्डा थाना क्षेत्र में एक युवक को गोपनीय सैनिक बताकर नक्सलियों (Naxalites) ने हत्या कर दी। हत्या के बाद शव के पास पर्चा बरामद हुआ। जिसमें उक्त युवक को गोपनीय सैनिक बताया गया है।

By: Ashish Gupta

Published: 24 Sep 2020, 08:57 AM IST

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Sukma District) के जगरगुण्डा थाना क्षेत्र में एक युवक को गोपनीय सैनिक बताकर नक्सलियों (Naxalites) ने हत्या कर दी। हत्या के बाद शव के पास पर्चा बरामद हुआ। जिसमें उक्त युवक को गोपनीय सैनिक बताया गया है। इस घटना की पुष्टि जगरगुंडा एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी ने की है।

घटना मंगलवार की शाम की बताई जा रही है। जगरगुण्डा क्षेत्र के कुन्देड के निवासी उईका हुंगा (22) ने माओवादियों ने करीब 5 से 6 दिन अपने पास बंधक बनाकर रखा उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को नक्सलियों ने मिसीगुडा और कुन्देड के मार्ग में फेंक दिया गया। हत्या की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक उईका हूंगा के पिता की भी हत्या नक्सली कर चुके हैं।

ग्रामीणों की हत्या कायराना हरकत: गृहमंत्री
नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों की निर्मम हत्या के विषय में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नक्सलियों द्वारा निर्दोष ग्रामीणों की हत्या एवं मारपीट करके आतंकित वातावरण निर्मित करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन उनका ये गलत विचार एवं कायराना हरकत ही बस्तर क्षेत्र से नक्सल संगठन की खात्मा का कारण बनेगा। विकास कार्यों के कारण बदलती परिस्थिति की घबराहट में माओवादी किसी भी ग्रामीण को जनविरोधी कहकर निशाना बना रहे हैं। यह उनकी ताकत नहीं कमजोरी की निशानी है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned