scriptRoad Bana Re is going viral, sukma child dancing on village new road | ‘रोड बना रे’ का वीडियो हो रहा वायरल, घोर नक्सल प्रभावित इलाके में पहली बार बनेगी पक्की सड़क | Patrika News

‘रोड बना रे’ का वीडियो हो रहा वायरल, घोर नक्सल प्रभावित इलाके में पहली बार बनेगी पक्की सड़क

सुकमा जिले के घोर नक्सल प्रभावित गावं में सड़क के निर्माण होने से बच्चे कतारबद्ध होकर नाचने लगे। वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, सीएम भूपेश बघेल ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किआ शेयर।

सुकमा

Published: June 04, 2022 04:20:00 pm

सुकमा। किसी जगह पर सड़क का निर्माण होना या विकास कार्य का होना आमजनता के जीवन को सरल बनाता है। लेकिन अगर घोर नक्सल प्रभावित इलाके से ऐसी कोई खबर आए तो ये बड़ी खबर बन जाती है। मुख्यधारा से कटे हुए घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सड़क का बनना लोगों के के लिए किसी सौगात से कम नहीं। इंटरनेट में कई ऐसे किस्से मिल जायेंगे की कैसे लोग अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करते हैं, फिर मांग का पूरा हो जाना उनके लिए किसी उत्सव से कम नहीं होता।

दरअसल सुकमा जिले के घोर नक्सल क्षेत्र करीगुंडम में वर्तमान में सड़क निर्माण का कार्य जारी है। वैसे तो सड़क का बनना आम खबर है लेकिन ऐसे अंदरूनी इलाके के लिए सड़क का बनना बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। निर्माण कार्य शुरू होते ही गांव के लोग बेहद खुश हो गए और इसे किसी उत्सव की तरह मनाने लगे। गावं के लोगों के लिए यह एक लम्बे संगर्ष के बाद मिला परिणाम है। इसी गावं से कुछ बच्चों का सड़क बनने की की ख़ुशी में निर्माणाधीन सड़क पर ही खड़े होकर एक कड़ी बनाकर ‘रोड बना रे’ बोल गाते हुए खुशी से नाचने का वीडियो वायरल हो रहा है।

‘रोड बना रे’ का वीडियो हो रहा वायरल, घोर नक्सल प्रभावित इलाके में पहली बार बनेगी पक्की सड़क

गौरतलब है की इस इलाके में पहले से ही सड़क निर्माण की मांग ग्रामीण लम्बे समय से कर रहे थे, लेकिन नक्सली हमेशा से ग्रामीणों की इस मांग का विरोध करते रहे थे। अब आख़िरकार कड़ी सुरक्षा और निगरानी के बीच अंदरूनी नक्सल इलाकों के गावों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम शुरू किया गया है।

वीडियो को सीएम भूपेश बघेल ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है और लिखा है उत्सव के माहौल में यह बच्चे झूम रहे हैं। इनके लिए गांव में सड़क बनना उत्सव से कम नहीं है। सुकमा जिला के करीगुंडम गांव में नई सड़क बनने की शुरुआत हुई, तो बच्चों के सपने सैर करने लगे। डेढ़ दशकों के कच्चे रास्तों को पीछे छोड़ अब नवा छत्तीसगढ़ तरक्की का रास्ता पकड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंMumbai News: मुंबई में डेंगू, मलेरिया और Swine Flu का तांडव जारी, 7 महीने के भीतर स्वाइन फ्लू से 43 लोगों की मौतICC ने जारी किया '2023-27 FTP' का पूरा कार्यक्रम, देखिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.