scriptनक्सलियों के मांद में में बाइक से पहुंचे कलेकटर और एसपी, सब रह गए हक्का बक्का | Sukma Collector and SP suddenly reach hardcore naxalite area | Patrika News

नक्सलियों के मांद में में बाइक से पहुंचे कलेकटर और एसपी, सब रह गए हक्का बक्का

locationसुकमाPublished: Jun 18, 2019 08:07:02 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

किस्टाराम (Hardcore naxalite area) नक्सलियों के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है। ऐसे में जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बाइक से वहां पहुंचकर वहां के अधिकारियों समेत सभी को चौका दिया

sukma

नक्सलियों के मांद में में बाइक से पहुंचे कलेकटर और एसपी, सब रह गए हक्का बक्का

सुकमा. नक्सलियों (Naxalite) की मांद माने जाने वाले किस्टाराम में सोमवार को पहली बार सड़क के रास्ते कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पहुंचे।यह इलाका नक्सलियों की बटालियन का इलाका माना जाता है। जहां शासन की योजनाएं पहुंचाना हमेशा से चुनौतीपूर्ण होता है। जिसके चलते कलेक्टर चंदन कुमार और एसपी सलभ सिन्हा अतिसंवेदनशील (Hardcore naxalite area) माने जाने वाले इस क्षेत्र में पहुंचे।
किस्टाराम में कलेक्टर और एसपी ने विभिन्न शासकीय संस्थानों का निरीक्षण किया जिसमें आश्रम छात्रावास, उचित मूल्य की दुकान एवं स्वास्थ्य केंद्र शामिल है। स्कूल पहुंच कर मौके पर मौजूद अफसरों को स्कूली बच्चों की शिक्षण व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने पर कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी।
अपने सगे भाई की हत्या कर कातिल पहुंचा थाने, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

आपको बता दें कि बारिश के मौसम में यहाँ (Hardcore naxalite area) के कई इलाकों का संपर्क मुख्यधारा से पूरी तरह से कट जाता है। ऐसी स्थिति में बारिश से पूर्व ही पीडीएस के राशन का स्टॉक की भी जानकारी उन्होंने ली।कलेक्टर चन्दन कुमार ने स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया और कर्मचारियों से जानकारी ली। वहीं अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता को भी बढ़ाने के निर्देश दिए जिनमें मौसमी बीमारियों की दवाइयां प्रमुख है।
इसके अलावा कलेक्टर एवं एसपी ने निर्माणाधीन भवनों का भी निरीक्षण किया और अफसरों को समय सीमा से गुणवत्ता के साथ निर्माण पूर्ण करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी में पहुंचकर बच्चों के साथ चर्चा की और बच्चों को दिए जाने वाले पोषण आहार एवं ready to eat मील की जानकारी ली और अफसरों को इससे संबंधित निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो