scriptप्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान पर पानी फेर रहा है सुकमा नगरपालिका | Sukma Municipality try to Ruin PM Modi Swachh Bharat Mission | Patrika News

प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान पर पानी फेर रहा है सुकमा नगरपालिका

locationसुकमाPublished: Jun 13, 2019 10:33:09 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

सुकमा नगरपालिका (Sukma Municipality) ने ऐसा सफाई अभियान चलाया है की सफाई के बाद भी वार्डों में जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है

sukma municiplty

प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान पर पानी फेर रहा है सुकमा नगरपालिका

सुकमा. नगरपालिका (Sukma Municipality) क्षेत्र की गालियों से गुजरते समय लोगों के मुँह पर रुमाल का नजारा बहुत ही आम हो चला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की महत्वकांक्षी स्वच्छ भारत अभियान (swachh bharat mission) पर पानी फेरने की नगरपालिका ने पूरी तैयारी कर है। नगर के कई वार्डाें में नालियों की सफाई करने के बाद नालियों से कचरा निकाल कर उपर छोड दिया गया है। वापिस ये कचरा नाली में ही जा रहा है।

नगर के गांधी नगर, शबरी नगर वार्ड से सहित नगर के कई वार्डों में नालियों से कचरा निकालकर छोड़ दिया गया है। नालियों से निकला कचारा सड़क फैल रहा है। जिसके कारण से स्वच्छता पर ये कचरा ग्रहण लगा रहा है।
वार्डवासियों ने कहा कि नालियों की सफाई हुए 10 से 15 दिन हो रहा है। लेकिन नालियों से निकले कचरे को नहीं उठाने के कारण कचरा वापस नाली में जा रहा है। ऐसे में नालियों की सफाई करने का कोई औचित नहीं है। नालियों की सफाई के बाद ब्लिचिंग पाउण्डर का छिड़काव भी नहीं किया जाता है। इसके कारण नालियो से इतनी बदबू आती है कि आस पास से गुजरने वालों का जीना मुश्किल हो गया है।
यही वजह है की सफाई होने के बाद भी मच्छरों का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रह है। जिसके कारण लोगों को मच्छरों से होने वाली बिमारियों का डर सता रहा है।
केशलाल साहू ने बताया कि हमारे मोहल्ले में दो सप्ताह से अधिक हो रहा है। नालियों से कचरा निकाले। लेकिन वही कचरा वापिस नाली में जा रहा है। ऐसे में नालियों की सफाई करने के क्या मतलब। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश में स्वछता अभियान (swachh bharat mission) चला रहे हैं तो वही दूसरी तरफ सुकमा नगरपालिका (Sukma Municipality) उनके इस अभियान पर पानी फेरने की फिराक में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो