नालियों से निकला कचरा फिर चला जाता है वापस, आती है बदबू, आखिर कौन है जिम्मेदार

नालियों से निकला कचरा फिर चला जाता है वापस, आती है बदबू, आखिर कौन है जिम्मेदार

Badal Dewangan | Updated: 14 Jun 2019, 03:48:12 PM (IST) Sukma, Sukma, Chhattisgarh, India

दो सप्ताह में नालियों से निकाला गया कचरा पड़ा है सडक़ों पर

 

सुकमा. नगर के कई वार्डों में नालियों की सफाई करने के बाद नालियों से कचरा निकाल कर ऊपर छोड दिया गया है। वापिस ये कचरा नाली में ही जा रहा है। नगर के गांधी नगर, शबरी नगर वार्ड से सहित नगर के कई वार्डों में नालियों से कचरा निकालकर छोड़ दिया गया है। नालियों से निकला कचारा सडक़ पर फैल रहा है। जिसके कारण से स्वच्छता पर कचरा ग्रहण लगा रहा है। वार्डवासियों ने कहा कि नालियों की सफाई हुए 10 से 15 दिन हो रहा है। लेकिन नालियों से निकला कचरा का उठा नहीं होने से कचार वापिस नाली में जा रहा है।

मच्छरों से होने वाली बिमारियों का डर
नालियों की सफाई करने का कोई औचित्य नहीं है। नालियों की सफाई के बाद ब्लिचिंग पाउण्डर का छिडक़ाव नहीं किया जाता है। इसके कारण नालियों से बदबू आती है। सफाई के बाद भी मच्छरों का प्रकोप काम होने का नाम नहीं ले रह है। जबकि मच्छारों के बढने से लोगों को मच्छरों से होने वाली बिमारियों का डर सता रही है। केशलाल साहू ने बताया कि हमारे मोहल्ले में दो सप्ताह से अधिक हो रहा है। नालियों से कचरा निकाले। लेकिन वही कचरा वापिस नाली में जा रहा है। ऐसे में नालियों की सफाई करने के क्या मतलब।

बडा हादसा हो सकता है
मोनु ने बताया कि हमारे मोहल्ले लगा बिजली पोल सीसी सडक़ के बीच में है। इसके कारण यहां पर कभी दुर्घटना हो सकती है। कई बार पोल सडक़ के उपर होने से वाहनों ठोकर लगने का डर बना रहा था। कई बार ऐसी नौबत आ चूकी हैए लेकिन दुर्घटना होने से बाल.बचा है। बिजली बोल है हमेशा करंट दौडता रहता है। अगर कही वाहन की ठोकर से पोल नुकशान हुआ तो बडा हादसा हो सकता है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned