script

17 मामलों में वारंटी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, वहीं पांच आए मुख्यधारा में

locationसुकमाPublished: Dec 20, 2018 06:06:52 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

दोरनापाल पुलिस को 15 से ज्यादा मामलों में वारंटी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

naxal arrest

17 मामलों में वारंटी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे, वहीं पांच आए मुख्यधारा में

सुकमा. दोरनापाल पुलिस को 15 से ज्यादा मामलों में वारंटी नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि, इस नक्सली की तलाश पुलिस कई महीने से कर रही थी।

मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा जिले के दोरनापाल थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में कोबरा बटालियन डीआजी व सीआपीएफ की संयुक्त टुकड़ी सर्चिंग पर निकली थी। तभी एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उक्त आरोपी की कुंडली खंगालने पर उसकी पहचान वेको हुंगा के रूप में की गई। जिसकी दोरनापाल थाने में 17 मामलों में नाम दर्ज है।

पांच नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
सुकमा में पुलिस ने जहां एक नक्सली को गिरफ्तार किया है वहीं 5 वारंटी नक्सलियों ने पुलिस के सामने अपने हथियार डालकर मुख्यधारा में लौटने का फैसला किया है। ग्रामीणों का मन अब नक्सली विचारधारा से हटकर मुख्यधारा की ओर लौट रहा है आए दिन नक्सली अपनी खोखली विचारधारा से मुह मोड़कर मुख्यधारा की और अपना रूख किया है।

यह भी पढ़े
बीजापुर जिले के मोदकपाल थानाक्षेत्र अंतर्गत आने वाले मोदकपाल से पावरेल जाने वाली सड़क पर पावरेल निवासी सुरेश अंगनपल्ली की अज्ञात लोगों द्वारा तेज धार हथियार से हमला कर तथा सिर को पत्थर पर पटक कर हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिया।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं इस हत्या को अंजाम देने वालो की तलाश में जुट गई है। सूत्र यह बता रहे हैं कि, सुरेश अपने दोस्तों के साथ बुधवार को मोदकपाल में होने वाले मुर्गा बाजार गया था। अब इस हत्या को नक्सलियों ने अंजाम दिया है या आपसी रंजिश के चलते किसी और ने सुरेश का यह अंजाम किया है यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो