up board exam 2018: 114 विद्यालयों को बनाया गया केंद्र

up board exam 2018: 114 विद्यालयों को बनाया गया केंद्र

Ashish Kumar Pandey | Publish: Nov, 15 2017 04:41:08 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

तैयारी तेज, तीन राजकीय, एक आश्रम पद्धति समेत कई को बनाया गया केंद्र।

 

सुल्तानपुर. यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए यह अच्छी खबर है। उनके परीक्षा केंद्र की घोषणा हो गई है, अब वे अपने परीक्षा केंद्र को सूची में देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा 2018 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची ऑनलाइन कर दी गई है। इसमें जिले के तीन राजकीय, एक आश्रम पद्धति, 50 अशासकीय सहायता प्राप्त और 60 वित्तवहीन विद्यालयों को मिलाकर 114 स्कूलों को बोर्ड ने मानक पर खरा मानते हुए बोर्ड परीक्षा केन्द्र बनाए जाने की हरी झण्डी दे दी गई है। अब यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इन्हीं केद्रों पर आयोजित कराई जाएंगी। डीआईओएस ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों एवं छात्रों के आवंटन के सम्बंध में सम्बंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से ईमेल और डाक के माध्यम से 21 नवम्बर तक आपत्तियां कारणों एवं साक्ष्यों सहित मांगी गई हैं। बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रों की सूची को अभी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। बोर्ड परीक्षा भी समय से कराने की कवायद तेज हो गई है।

21 तक मांगी गईं हैं आपत्तियां
यूपी बोर्ड से 114 विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने के लिए सूची 13 नवम्बर को आनलाइन किए जाने के बाद डीआईओएस गिरीश सिंह की ओर से प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों की सूची छात्र आवंटन सहित सभी की जानकारी के लिए डीएम आफिस, डीआईओएस आफिस, बीएसए आफिस, जीआईसी, केशकुमारी जीजीआईसी के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी गई है।
डीआईओएस ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों एवं छात्रों के आवंटन के सम्बंध में सम्बंधित विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से ईमेल और डाक के माध्यम से 21 नवम्बर तक आपत्तियां कारणों एवं साक्ष्यों सहित मांगी गई हैं। समय बीत जाने के बाद कोई भी आपत्ति मान्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि समय रहते सभी अपनी आपत्तियां भेज दें ताकि आगे उसे भेजा जा सके। इस बार बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्रों की सूची को अभी से अंतिम रूप दिया जा रहा है। बोर्ड परीक्षा भी समय से कराने की कवायद तेज हो गई है।

Ad Block is Banned